Create
Notifications

"यह तो क्रिस्‍मस प्रेजेंट है", पूर्व क्रिकेटर ने जो रूट के फैसले पर जमकर निकाली भड़ास

जैक लीच को गेंदबाजी देने के रूट के फैसले पर लॉयड ने किया सवाल
जैक लीच को गेंदबाजी देने के रूट के फैसले पर लॉयड ने किया सवाल
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड (David Llyod) ने लंच के बाद जैक लीच से गेंदबाजी कराने के जो रूट (Joe Root) के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं।

डेली मेल यूके के लिए लिखे अपने कॉलम में लॉयड ने बताया कि दोपहर के सत्र की रणनीति ने ऑस्‍ट्रेलिया को खुलने का मौका दिया जबकि जेम्‍स एंडरसन की अगुवाई वाले गेंदबाजी आक्रमण ने सुबह के सत्र में शानदार दबाव बनाया था।

ऑस्‍ट्रेलिया ने सुबह के सत्र में तीन जल्‍दी विकेट गंवा दिए थे, जिसमें मार्नस लैबुशेन और स्‍टीव स्मिथ के विकेट शामिल थे। हालांकि, मार्कस हैरिस और ट्रेविस हेड ने पांचवें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी करके एंडरसन, मार्क वुड और ओली रोबिंसन की मेहनत पर पानी फेर दिया।

जैक लीच एक बार फिर प्रभावी नहीं रहे और उन्‍होंने तीन रन प्रति ओवर की दर से रन खर्च किए। लॉयड का मानना है कि रूट का लंच के बाद स्पिनर को गेंदबाजी देने का फैसला मेजबान टीम के लिए परफेक्‍ट क्रिस्‍मस गिफ्ट था।

लॉयड ने कहा, 'मुझे दूसरे दिन लंच के बाद कुछ समझ नहीं आया। इंग्‍लैंड की टीम ऑस्‍ट्रेलिया पर हावी थी, लेकिन जो रूट ने जैक लीच को गेंद थमा दी और इससे पूरा दबाव हट गया। उसने तीन रन प्रति ओवर खर्च किए और आप बल्‍लेबाजों को देखकर समझ जाओगे कि यह क्रिस्‍मस प्रेजेंट है। ब्रेक के बाद यह बहुत बड़ी गलती रही। टेस्‍ट यहां से फिसल गया।'

ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 82 रन की बढ़त बनाई और फिर एक पारी व 14 रन से मैच व सीरीज अपने नाम की। इंग्‍लैंड की दूसरी पारी महज 68 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्‍ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

जेम्‍स एंडरसन ने किया शानदार काम: डेविड लॉयड

डेविड लॉयड ने जेम्‍स एंडरसन की जमकर तारीफ की जिन्‍होंने चार विकेट लिए। एंडरसन ने दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराया और बल्‍लेबाजों को उनका सामना करने में काफी तकलीफ हुई।

लॉयड ने कहा, 'जेम्‍स एंडरसन की अगुवाई में इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रयास किया। उम्रदराज लड़के के चमकने की क्‍वालीटी देखते बनती थी कि उनके खिलाफ कोई शॉट नहीं खेल पा रहा था।' जेम्‍स एंडरसन ने 23 ओवर में 10 मेडन सहित 33 रन देकर चार विकेट लिए।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...