Asia Cup 2023 : एबी डीविलियर्स ने टीम इंडिया को दिया 'गुरुमंत्र', बताया पाकिस्तान को हराने करने का तरीका

Pakistan Asia Cup Cricket
Pakistan Asia Cup Cricket

एशिया कप (Asia Cup 2023) का सबसे बड़ा मैच शुरू हो चुका है। भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच चल रहे मैच में भारत (Indian Cricket Team) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) से है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) का मानना है कि अगर इस मैच में भारत पाकिस्तान पर हावी होना चाहता है तो वो बाबर को कोई मौका नहीं दे सकता।

टीम इंडिया को एबी डीविलियर्स ने दी बड़ी सलाह

आपको बता दें कि बाबर आज़म ने इस एशिया कप की शुरुआत काफी शानदार की है। इस टूर्नामेंट के पहले मैच में नेपाल के खिलाफ बाबर ने 151 रनों की एक बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी, और अब वह भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं।

एबी डीविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम इंडिया को एक सलाह देते हुए कहा कि,

"मुझे बाबर आज़म के बारे में बात करना पसंद है क्योंकि वह उन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें हमने आजतक खेलते हुए देखा है। वह पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम में एक बड़ी चट्टान हैं। अगर भारत पाकिस्तान को शांत रखना चाहता है, तो यही वह व्यक्ति है, जिसे जल्दी आउट करना होगा, क्योंकि वह बल्लेबाजी क्रम को एकजुट रखता है और पाकिस्तान के मध्यक्रम में एक गोंद का काम करता है।"

आपको बता दें कि श्रीलंका के पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले भारत-पाकिस्तान के इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शुरुआती 4 ओवर में काफी अच्छी तरीके से पाकिस्तानी गेंदबाजों का सामना किया, लेकिन फिर बारिश की वजह से मैच थोड़ी देर के लिए रुका।

उसके बाद जब मैच दोबारा शुरू हुआ तो शाहीन शाह अफरीदी ने एक बार फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली को बोल्ड करके टीम इंडिया को एक बड़ी मुश्किल में डाल दिया। उसके बाद हारिस राउफ ने श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल को भी पवेलियन भेज दिया। भारत का स्कोर 15 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 72 रन था।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now