Asia Cup 2023 : अफगानिस्तान की धमाकेदार बल्लेबाजी लेकिन श्रीलंका की रोमांचक जीत, सुपर 4 में किया प्रवेश

Photo Courtesy : Shafiq Malik and Disney+hotstar Snapshots
Photo Courtesy : Shafiq Malik and Disney+hotstar Snapshots

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आज अफगानिस्तान और श्रीलंका (SL vs AFG) के बीच एक जोरदार भिड़ंत देखने को मिली। एशिया कप के छठे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 291 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। अफगानिस्तान को सुपर 4 में क्वालीफाई करने के लिए 292 रनों के लक्ष्य को 37.1 ओवर में हासिल करना था, जिसे अफगानिस्तान प्राप्त करने में नाकाम रही। अफगानिस्तान की टीम 289 रनों पर ऑल आउट हो गई।

टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया टीम के सलामी बल्लेबाजों ने ठोस शुरुआत की। डिमुथ करुनारत्ने ने 32 रन बनाये तो पथुम निशंका ने 41 रनों की अहम पारी खेली। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये कुसल मेंडिस ने 84 गेंदों पर 92 रनों, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। श्रीलंका के लिए मध्यक्रम में चरिथ असलंका ने 36 रन और धनंजय डी सिल्वा ने 14 रनों का योगदान दिया और अंतिम ओवरों में दुनिथ वेलालेगे और महीश तीक्ष्णा के बीच 64 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई। जिसकी बदौलत श्रीलंका 300 के करीब स्कोर खड़ा कर पाया। अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नायब ने ने 4 विकेट तो राशिद खान ने 2 सफलता प्राप्त की।

37.1 ओवर में लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अफगानिस्तान ने तेज शुरुआत करने के लिए जल्दी विकेट गंवाएं। 50 रनों के स्कोर पर 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए लेकिन इसके बाद रहमत शाह और कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी के बीच 71 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई। रहमत शाह 45 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आये मोहम्मद नबी ने धुआंधार बल्लेबाजी की और कप्तान के साथ 80 रनों की धमाकेदार साझेदारी की, जिसमें नबी ने 68 रनों की तूफानी पारी खेली। मोहम्मद नबी ने अपनी पारी में 32 गेंदों का सामना किया, जिसमें 6 चौके और 5 छक्के शामिल रहे कप्तान शाहीदी ने भी 59 रनों की पारी खेली।

अंतिम ओवरों में करीम जनत ने 22, नजीबुल्लाह ने 23 रन और राशिद खान ने 16 गेंदों पर तेज 27 रन बनाये लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 289 रनों पर ऑल आउट कर अपनी टीम को 2 रनों से करीबी जीत दिला दी और सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर लिया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now