Asia Cup 2023 में पहली जीत दर्ज करने के बाद बांग्लादेशी कप्तान ने दी प्रतिक्रिया, युवा खिलाड़ी को दिया पूरा श्रेय!

Sri Lanka Asia Cup
बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रन से हराकर टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की उम्मीदों को कायम रखा है

एशिया कप (Asia Cup 2023) में अपना पहला मैच श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) से हारने के बाद बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) की टीम के लिए अपने दूसरे मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) को हराना बेहद जरूरी था, क्योंकि अगर वो ऐसा नहीं करते तो इस टूर्नामेंट में उनका सफर यहीं खत्म हो जाता। पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के लाहौर में हुए इस मैच में बांग्लादेश ने अफगानी (BAN vs AFG) टीम 89 रन से हराकर टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की उम्मीदों को कायम रखा है।

अफगानिस्तान को हराने के बाद बांग्लादेशी कप्तान ने क्या कहा?

हालांकि, उसके लिए उन्हें श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच में होने वाले मैच पर नज़रें जमाई रखनी होंगी। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब-उल-हसन ने इस जीत के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा कि,

"हमने आज हर विभाग में अच्छा खेल दिखाया। आज के मैच में टॉस जीतना काफी अच्छा था। इतनी गर्मी में खेलना आसान नहीं था। मेहदी (हसन मिराज) और (नजमूल हुसैन) शान्तो ने बहुत अच्छा खेला और हमारे लिए इस जीत की नींव रखी।"

इसके आगे शाकिब से मिराज को ओपनिंग कराने के बारे में पूछा गया तो बांग्लादेशी कप्तान ने कहा कि,

"हम जानते थे कि मेहदी में काबिलियत है, और अफगानिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड भी अच्छा है, तो हमने सोचा कि क्यों नहीं उन्हें एक बार मौका देकर कोशिश की जाए।"

इसके बाद शाकिब ने अपनी टीम के तेज गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि,

"तेज गेंदबाज बहुत बढ़िया गेंदबाजी करते आ रहे हैं। यह जीत उन्हें बहुत आत्मविश्वास देगी। हमने इस मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया, शायद पहले मैच में नहीं किया था, लेकिन इस मैच में हमने अपना बेस्ट दिया है।"

इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब उल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मिराज-शान्तो की शतकों की बदौलत अपनी टीम का स्कोर 334 रनों तक पहुंचा दिया। इस स्कोर का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को भी बांग्लादेशी गेंदबाजों ने कोई राहत नहीं दी और उन्हें महज 245 रनों पर ही ऑल-आउट कर दिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now