Asia Cup 2023 :  वनडे इतिहास में भारत ने बनाया पहली बार अनोखा रिकॉर्ड, श्रीलंकाई स्पिनर्स का बड़ा कीर्तिमान

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच आज जोरदार टक्कर हो रही है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम की सलामी जोड़ी ने टीम इंडिया को शुरुआत भी शानदार दिलाई हालांकि उनके आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाज पिच पर टिक नहीं सके और पूरी टीम सिर्फ 213 रनों पर सिमट गई। इस मैच में श्रीलंकाई स्पिनर्स ने अपने फिरकी का जादू दिखाते हुए बड़ा इतिहास भी बनाया है। दरअसल टीम इंडिया के सभी 10 विकेट श्रीलंकाई स्पिनर्स ने झटके। वनडे इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि भारत के सभी विकेट स्पिनर्स के सामने गिरे हैं।

श्रीलंकाई स्पिनर्स के सामने बल्लेबाज पस्त

भारत के खिलाफ इस मुकाबले में श्रीलंकाई युवा स्पिनर दुनिथ वेल्लालागे ने टीम को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने शुभमन गिल(19) को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। इसके बाद से इस पूरे मैच में श्रीलंकाई स्पिनर ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली। वेल्लालागे ने इस मुकाबले में पांच विकेट अपने नाम किया। उन्होंने विराट कोहली (3), रोहित शर्मा (53), शुभमन गिल (19), केएल राहुल (39) और हार्दिक पांड्या (5) को पवेलियन की राह दिखाई।

वेल्लालागे के अलावा असालांका ने भी अपनी फिरकी से भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। उन्होंने इस मैच में चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। असलंका ने इशान किशन (33), रवींद्र जडेजा (4), बुमराह (5) और कुलदीप यादव (0) को आउट किया। श्रीलंका के लिए आखिरी विकेट महीश तीक्षणा ने अपने नाम किया। उन्होंने अक्षर पटेल (26) को आउट किया।

इस तरह आज भारतीय पारी के सभी 10 विकेट श्रीलंकाई स्पिनर्स के नाम रहे। भारतीय टीम का स्कोर आज बहुत कम है। ऐसे टीम इंडिया को अगर यह मुकाबला अपने नाम करना है तो भारतीय गेंदबाजों को इस मैच में कमाल करके दिखाना होगा और श्रीलंकाई टीम को जल्द से जल्द आल आउट करना होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now