Asia Cup 2023 : IND vs PAK मैच से ठीक पहले मोहम्मद कैफ ने की भविष्यवाणी, कहा - "बाबर आज़म को इस गेंदबाज से होगी दिक्कत"

Photo Courtesy: ACC
Photo Courtesy: ACC

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) को लगता है कि 2 सितंबर, शनिवार को एशिया कप 2023 में जब भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मुकाबला होगा तो बाबर आज़म (Babar Azam) को मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) का सामना करने में काफी दिक्कत होगी।

मोहम्मद शमी पिछले एक साल में भारत के सबसे मुख्य तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं, क्योंकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति के दौरान मोहम्मद सिराज के साथ एक मजबूत साझेदारी बनाई थी। युवा गेंदबाज सिराज के साथ शमी ने ही पिछले करीब एक साल में भारतीय गेंदबाजी की कमान संभाली है। इस दौरान उन्होंने सभी प्रारूपों को मिलाकर कुल 12 मैच खेले हैं, जिसमें 23 विकेट हासिल किए हैं।

शमी से होगी बाबर को परेशानी

उधर, पाकिस्तान की टीम में कप्तान बाबर आज़म भी शानदार फॉर्म में हैं। बाबर ने इस एशिया कप की शुरुआत 131 गेंदों में 151 रनों की बड़ी शतकीय पारी के साथ की है। यह पारी विराट कोहली के (183) बाद एशिया कप की दूसरी सबसे बड़ी पारी है। ऐसे में बाबर और शमी का मुकाबला देखने में काफी मजा आने वाला है। इसके बारे में भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा कि,

"मोहम्मद शमी एक शानदार गेंदबाज हैं, उनका फॉर्म भी बहुत अच्छा है, और यहां तक कि बुमराह की गैरमौजूदगी में भी उन्होंने गेंदबाजी को बखूबी मैनेज किया। आईपीएल में भी उनका फॉर्म शानदार था, इसलिए उनमें बहुत प्रतिभा है। मेरे ख्याल से बाबर आज़म को मोहम्मद शमी का सामना करने में काफी दिक्कत होने वाली है।"

शमी के लिए आईपीएल का पिछला यानी 2023 सीज़न भी काफी अच्छा साबित हुआ था। इस सीज़न में उन्होंने 28 विकेट चटकाकर पर्पल कैप हासिल की थी। अब उनकी नज़र एशिया कप में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान वाले मैच पर है। इस बड़े मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स को अपने एक इंटरव्यू में शमी ने कहा कि, वो किसी भी मैच का ज्यादा दबाव नहीं लेते हैं, और उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि वह किस फॉर्मेट में खेल रहे हैं। उनके लिए हर फॉर्मेट में गेंदबाजी का एक ही मंत्र है, जिसका इस्तेमाल वो पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को भी करेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now