Asia Cup 2023 : 'IND vs PAK मैच में पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज को न खिलाया जाए', PCB के पूर्व अध्यक्ष ने दिया सुझाव

Afghanistan Pakistan Cricket
Afghanistan Pakistan Cricket

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व अध्यक्ष और सलामी बल्लेबाज रहे रमीज राजा (Ramiz Raja) चाहते हैं कि पाकिस्तानी टीम (Pakistan Cricket Team) को भारत (Indian Cricket Team) के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup 2023) के मैच (IND vs PAK) से पहले एक साहसिक फैसला लेना चाहिए। पाकिस्तान के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि फख़र ज़मान (Fakhar Zaman) को टीम से बाहर किया जाना चाहिए क्योंकि उनकी शारीरिक भाषा अभी अस्थिर दिख रही है।

ज़मान ने हाल के दिनों में बल्लेबाजी में काफी संघर्ष किया है। हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ हुई तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में उन्होंने 2, 30 और 27 रन के स्कोर बनाए थे। उसके बाद उन्होंने मुल्तान में नेपाल के खिलाफ खेले गए एशिया कप के पहले मैच में भी सिर्फ 14 रन की पारी खेली।

फख़र ज़मान का खराब फॉर्म बना मुसिबत

फख़र के बारे में बात करते हुए रमीज राजा ने कहा कि बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज को आराम की जरूरत है। उन्होंने कहा कि,

"उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैच खेले और अपनी छाप नहीं छोड़ पाए। उनकी बॉडी लैंग्वेज ठीक नहीं है, और पाकिस्तान को एक इन-फॉर्म ओपनर की जरूरत है। अगर इमाम (उल-हक) भी सस्ते में आउट हो जाते हैं, तो इससे दबाव बनता है।"

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष ने आगे कहा कि,

"पाकिस्तान को फख़र का आकलन करने की जरूरत है। मेरा मानना है कि उन्हें आराम देना चाहिए, और उन्हें कुछ समय देना चाहिए। उसे दरकिनार करना, उनके और पाकिस्तान के लिए बेहतर है। वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं। पाकिस्तान ने उन्हें मौके दिए हैं, लेकिन उनके पास जो फॉर्म है, उसके साथ वह भारत के खिलाफ खेलने का लायक नहीं है।"

आपको बता दें कि पहली बार एशिया कप खेलने वाली टीम नेपाल के खिलाफ भी पाकिस्तानी ओपनर अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए थे। फखर जमान और इमाम उल हक दोनों 10 ओवर से पहले ही आउट हो कर पवेलियन लौट गए थे।

हालांकि, उसके बाद कप्तान बाबर आज़म और इफ्तिख़ार अहमद की शतकीय पारियों ने पाकिस्तान के स्कोर को 50 ओवर में 342 रनों पर पहुंचा दिया था, जिसके बाद उन्होंने नेपाल को सिर्फ 104 रनों पर ऑल-आउट करके मैच 238 रन से जीत लिया था।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now