Asia Cup 2023: 'केएल राहुल और श्रेयस अय्यर इधर झक नहीं मार रहे थे', रवि शास्त्री ने दिया जबरदस्त बयान

New Zealand v India - ODI: Game 1
New Zealand v India - ODI: Game 1

एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच से पहले भारत के बल्लेबाजी क्रम के बारे में काफी चर्चाएं हो रही थी। टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले जानकारी दी थी कि केएल राहुल (KL Rahul) को फिटनेस की थोड़ी समस्या है, और इसलिए वह कम से कम शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

रवि शास्त्री ने की सटिक भविष्यवाणी

ऐसे में स्क्वॉड के दूसरे विकेटकीपर ईशान किशन का खेलना तय है। ईशान एक ओपनर बल्लेबाज हैं, और ज्यादातर टॉप-ऑर्डर में ही खेलते हैं। इस वजह से ये चर्चाएं हो रही थी कि क्या ईशान नंबर-1,2 या 3 पर खेलेंगे? अगर ऐसा होगा तो विराट, रोहित और गिल का नंबर क्या होगा?

इन सभी चर्चाओं पर मैच शुरू होने से कुछ देर पहले पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने विराम लगा दिया। उन्होंने कहा कि,

"ईमानदारी से कहूं तो टीम इंडिया के थिंक टैंक को देखकर साफ-साफ पता चलता है कि अब यह मुद्दा कोई चर्चा का विषय नहीं है। ये ईशान किशन और केएल राहुल..., क्योंकि जब केएल राहुल फिट हो जाएंगे तो ऑटोमैटिकली वो और श्रेयस अय्यर ही खेलेंगे। अभी फैक्ट ये है कि वह (राहुल) दो मैच नहीं खेलेंगे, लेकिन फिर भी वो इस बल्लेबाजी क्रम का हिस्सा हैं, वह लगभग 100 प्रतिशत इस क्रम का हिस्सा हैं।"

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि,

"मेरे हिसाब से भी राहुल एक कीपर के तौर पर मिडिल ऑर्डर में रहते हैं तो भारत एक मजबूत टीम होगी। जब ऐसा होगा तो श्रेयस भी वहां पर होंगे। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजी क्रम बिल्कुल साफ है। रोहित और शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे, विराट नंबर-3, श्रेयष नंबर-4 और केएल नंबर-5 पर खेलेंगे। अगर कोई चोटिल होता है तो इनमें से कोई खेलेगा, फिर आपको एडजस्ट करना पडे़गा। अगर विकेटकीपर चोटिल होता है तो ईशान को टीम में लाना पड़ेगा, और फिर आपको सोचना पड़ेगा कि वह कहां बल्लेबाजी करेंगे। फिलहाल, इसमें सोचने की कोई बात नहीं है, वह केएल राहुल के नंबर पर ही बल्लेबाजी करेंगे।"

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि,

"पक्की बात ये है कि केएल राहुल यहां हैं, इसका मतलब है कि वो भविष्य में खेलेंगे। आज नहीं, तो जब वह फिट होंगे तब। दो साल से केएल राहुल और श्रेयस अय्यर इधर झक थोड़ी मार रहे थे।"

बहरहाल, रवि शास्त्री की भविष्यवाणी बिल्कुल सही साबित हुई। एशिया कप 2023 के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित ने ईशान को नंबर-5 पर ही बल्लेबाजी करने भेजा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now