Asia Cup 2023: श्रीलंकाई टीम अहम वजह से जीती मुकाबला, 'प्‍लेयर ऑफ द मैच' ने किया बड़ा खुलासा

Pakistan Asia Cup Cricket
कुसल मेंडिस अफगानिस्‍तान के खिलाफ शतक जमाने से चूक गए

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) और अफगानिस्‍तान (Afghanistan Cricket Team) के बीच एशिया कप (Asia Cup 2023) में मंगलवार को सांस थाम देने वाला मुकाबला खेला गया। श्रीलंका ने लाहौर में खेले गए मैच में अफगानिस्‍तान को 2 रन के करीबी अंतर से मात देकर सुपर-4 राउंड में प्रवेश किया।

श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और कुसल मेंडिस (92) की उम्‍दा पारी की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 291 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्‍तान की टीम 37.4 ओवर में 289 रन बनाकर ऑलआउट हुई। कुसल मेंडिस को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि कुसल मेंडिस ने 84 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 92 रन बनाए थे। दुर्भाग्‍यवश उनकी पारी का अंत रन आउट के जरिये हुआ।

कुसल मेंडिस ने अवॉर्ड लेने के बाद अपनी बल्‍लेबाजी के बारे में बात करते हुए कहा, 'मैंने पहले 10 ओवर और फिर मिडिल ओवर्स में अच्‍छी बल्‍लेबाजी की। मैंने अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास किया। वहां थोड़ा दबाव था। पिच इतनी अच्‍छी थी कि वहां गेंदबाजी करना मुश्किल था। वो भी तब जब केवल 4 फील्‍डर्स बाहर हो।'

कुसल मेंडिस ने बताया कि श्रीलंकाई टीम अपनी बेहतरीन फील्डिंग और शानदार कैचिंग के कारण मैच जीतने में सफल रही। उन्‍होंने इस दौरान अपने दो साथियों की तारीफ भी की।

28 साल के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने कहा, 'मैच के दौरान हमारी फील्डिंग और कैचिंग शानदार रही। यही वजह रही कि हम जीतने में सफल रहे। दुनीथ वेलालेगे ने शानदार गेंदबाजी की। उन्‍होंने केवल 4 ओवर में दो विकेट लिए। महीश थीक्षणा भी सुधार कर रहे हैं।'

बता दें कि श्रीलंका ने इस जीत के साथ एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में एंट्री की। दासुन शनाका के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम सुपर-4 राउंड में अपना पहला मुकाबला शनिवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ खेलेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now