पाकिस्तान में हो सकता है एशिया कप 2023, भारत के मैच होंगे बाहर

Rahul
India v Pakistan - DP World Asia Cup
एशिया कप 2023 का आयोजन इस साल के सितम्बर माह में होगा

पिछले कई महीनों से भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप (Asia Cup 2023) के आयोजन को लेकर आमने-सामने थी लेकिन हाल ही कि ESPNcricinfo की एक रिपोर्ट के अनुसार एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में किया जा सकता है। लेकिन टीम इंडिया (Team India) के मैचों का आयोजन किसी दूसरे स्थान पर करने की योजना बनाई जा रही है। पाकिस्तान से बाहर भारतीय टीम के लिए तटस्थ स्थान का चुनाव अभी नहीं किया है लेकिन कयास लगाये जा रहे हैं कि ओमान, यूएई और श्रीलंका में से किसी को चुना जा सकता है।

एशिया कप 2023 का आयोजन इस साल के सितम्बर माह में होगा। इस टूर्नामेंट में 6 एशियाई टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें दो ग्रुप बंटे होंगे। एक ग्रुप में भारत और पाकिस्तान की टीमें है, जबकि दूसरे ग्रुप में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान मौजूद होंगी। इस टूर्नामेंट में 13 दिनों में 13 मुकाबले आयोजित होंगे। पिछले साल हुए एशिया कप के समान ही इस बार का एशिया कप खेला जायेगा। दोनों ग्रुपों में से टॉप दो टीमें सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करेंगी और एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मुकाबलों की उम्मीद होगी। पिछला एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला गया था तो इस बार यह टूर्नामेंट एकदिवसीय फॉर्मेट में खेला जायेगा।

आपको बता दें कि एशिया क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष और बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने हाल ही में एक बयान दिया और कहा कि भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। उनके इस बयान के बाद दोनों देशों में हडकंप मच गया और उस दौरान के पीसीबी चेयरमैन रमीज़ राजा ने भी जवाब देते हुए कहा कि यदि टीम इंडिया एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आएगी तो हमारी टीम भी वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलने के लिए भारत नहीं जाएगी। हालांकि अब दोनों बोर्ड के अधिकारीयों में बदलाव देखा गया है और एक समझोते के साथ नए तरीके से इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा सकेगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment