Asia Cup 2023 : पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने तोड़ा 15 साल पुराना रिकॉर्ड, श्रीलंका के खिलाफ लगाई ताबड़तोड़ रनों की छड़ी

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

एशिया कप (Asia Cup 2023) के फाइनल में भारत (Indian Cricket Team) सबसे पहले पहुंच चुका है। 17 सितंबर को होने वाले इस एशिया कप के फाइनल में दूसरी टीम कौनसी होगी, इसका फैसला आज हो रहे पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) और श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के मैच के नतीजे पर निर्भर करेगा। लेकिन पाकिस्तान और श्रीलंका (PAK vs SL) के बीच हो रहे सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान और इफ्तिख़ार अहमद ने छठें विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी करते एक नया रिकॉर्ड बना दिया है।

इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन सिर्फ 130 रनों पर उनके 5 विकेट गिर गए और टीम काफी मुश्किल में आ गई। उसके बाद मोहम्मद रिज़वान और इफ्तिख़ार अहमद के बीच छठें विकेट के लिए 108 रनों की एक बेहतरीन साझेदारी हुई, जिसके चलते पाकिस्तान 42 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 252 रन बना पाई।

रिज़वान और इफ्तिख़ार ने बनाया खास रिकॉर्ड

बारिश की वजह से इस मैच को छोटा करके 42 ओवर का कर दिया गया था। रिज़वान और इफ्तिख़ार की छठें विकेट के लिए ये साझेदारी पाकिस्तान के लिए वनडे एशिया कप में सबसे बड़ी साझेदारी हो गई है। इस लिस्ट में सबसे ऊपर मोहम्मद रिज़वान और इफ्तिख़ार अहमद का नाम आ गया है, जिन्होंने आज कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ 108 रनों की साझेदारी की है।

दूसरे नंबर पर फवाद आलम और सोहेल तनवीर का नाम आता है, जिन्होंने 2008 में हुए एशिया कप में हॉगकॉन्ग के खिलाफ छठें विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की थी। तीसरी जोड़ी इंजमाम-उल-हक और वसीम अकरम की है। इन दोनों ने 1995 में हुए एशिया कप के दौरान शारजाह में भारत के खिलाफ छठें विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की थी।

इन तीन जोड़ियों के बाद पाकिस्तान की चौथी जोड़ी असिफ अली और इमाम-उल-हक की है। इन दोनों ने 2018 में हुए एशिया कप के दौरान अबु धाबी में बांग्लादेश के खिलाफ छठें विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now