Asia Cup 2023 : 'IPL का अनुभव काम आया', धोनी के इस धुरंधर की श्रीलंकाई कोच ने की जमकर तारीफ

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने तेज गेंदबाज मथिसा पथिराना (Matheesha Pathirana) की जमकर तारीफ की है। पथिराना ने गुरुवार, 31 अगस्त को अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका को बांग्लादेश (SL vs BAN) के खिलाफ 5 विकेट से जीत दिला दी। अपरंपरागत एक्शन वाले इस तेज गेंदबाज को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका के कोच ने भी मथिसा पथिराना की तारीफ

श्रीलंका के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने पथिराना के बेहतरीन प्रदर्शन की बात करते हुए बताया कि उनके रन-अप में थोड़ा सुधार करने के लिए उनके साथ काम किया गया है। कोच ने कहा कि,

"उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है। उनके पास आईपीएल का कुछ अनुभव है। वह हमारे साथ विश्व कप क्वालीफायर में आए, और नई गेंद से गेंदबाजी पर काम किया। हमने उनके रन-अप में थोड़ा बदलाव किया, एक्शन में (कोई बदलाव) नहीं किया। उन्होंने बहुत मेहनत की है और किसी भी जानकारी को बड़े अच्छे से सुनते और समझते हैं। उनके साथ काम करना खुशी की बात है। वह चीजों को अपने तरीके से करते हैं।"

आईपीएल में एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले मथिसा पथिराना ने एशिया कप में श्रीलंका के पहले मैच में काफी शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 32 रन देकर बांग्लादेश के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया, जिसकी वजह से बांग्लादेश की पूरी टीम सिर्फ 164 रनों पर ही ऑल-आउट हो गई।

उसके बाद श्रीलंका के दो मध्यक्रम बल्लेबाज सदीरा समरविक्रमा, और चरित असलांका ने दो अर्धशतकीय पारियां खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। मथिसा पथिराना ने प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के बाद कहा कि, टी20 में धीमी गेंद और अंतिम के ओवर्स में गेंदबाजी करने की स्किल्स वनडे फॉर्मेट में भी काम आई। बता दें कि आईपीएल में पथिराना सीएसके के लिए खेलते हैं, और सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उन्हें खासतौर पर अंतिम ओवर्स में गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी देते हैं, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now