Asia Cup 2023 : श्रीलंका की जीत में चमके CSK के युवा गेंदबाज, युवा बल्लेबाज की शानदार पारी बेकार

चरिथ असलंका ने 62 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली
चरिथ असलंका ने 62 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली

एशिया कप (Asia Cup 2023) का दूसरा मुकाबला आज श्रीलंका और बांग्लादेश (SL vs BAN) के बीच पाल्लेकेले के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। ग्रुप बी के इस पहले मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने 5 विकेट से शानदार जीत हासिल की और सुपर 4 की तरफ अपना पहला कदम बढ़ा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 164 रनों पर ढेर हो गई और इस आसान से लक्ष्य को मेजबान टीम ने 39वें ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया।

इससे पहले बांग्लादेश के नए कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मेहमान टीम को शुरुआत में झटके जरूर लगे डेब्यू कर रहे तंजिद हसन बिना खाता खोले आउट हुए तो मोहम्मद नईम 16 व कप्तान शाकिब 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। चौथे विकेट के लिए तौहीद हरिदोय और नजमुल शान्तो के बीच 59 रनों की अहम साझेदारी हुई। बांग्लादेश के स्कोर एक समय पर 127 पर 4 था लेकिन टीम ने अंतिम 6 विकेट केवल 37 रनों पर गंवा दिए। एक छोर पर शान्तो अकेले खड़े रहे और उन्होंने 89 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। श्रीलंका के लिए CSK के स्टार गेंदबाज मथिसा पथिराना ने 4 और महीश तीक्ष्णा ने 2 विकेट चटकाए और बांग्लादेश को 164 रनों पर ढेर कर दिया।

वनडे मुकाबले के अनुसार इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत भी खराब रही। पहले 3 विकेट 43 रनों पर गंवाने के बाद चौथे विकेट के लिए सदीरा समरविक्रमा और चरिथ असलंका ने 78 रन जोड़े। समरविक्रमा ने 54 रनों की अहम पारी खेली जिसमें 6 चौके शामिल रहे। अंत मे असलंका ने अन्य बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम की नैया पार लगा दी और मेजबान टीम ने यह मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। असलंका ने 62 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब ने 29 रन देकर 2 अहम विकेट अपने नाम किये।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now