Asia Cup 2023 : टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान ने किया मजबूत प्लेइंग XI का ऐलान, युवा ऑलराउंडर पर जताया भरोसा

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच कल आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में जबरदस्त मुकाबला होने वाला है। सुपर 4 के इस मुकाबले में दोनों टीमें पहली बार एक दूसरे से भीड़ रही है। ग्रुप स्टेज में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले पर बारिश की मार पड़ी, जिसके चलते मुकाबला रद्द हो गया। हालांकि कल होने वाले मुकाबले पर भी बारिश का प्रकोप देखने को मिल सकता है लेकिन इन सबसे इतर पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने कल होने वाले मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग XI की घोषणा कर दी है। बांग्लादेश के खिलाफ हुए सुपर 4 के अपने पिछले मुकाबले की तुलना में पाकिस्तान टीम ने कोई बदलाव नहीं किया है।

टीम इंडिया के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले की तुलना में पाकिस्तान एक बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतर रहा है। भारत के खिलाफ मोहम्मद नवाज ने शिरकत की थी लेकिन कल होने वाले मुकाबले में वह खेलते नजर नहीं आयेंगे। उनके स्थान पर फहीम अशरफ को ही खेलने का मौका मिला है, जिन्होंने सुपर 4 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया था। फहीम अशरफ ने 7 ओवर गेंदबाजी करते हुए केवल 27 रन दिए और शाकिब अल हसन के रूप में एक बड़ा विकेट अपने नाम किया था।

पाकिस्तान ने गेंदबाजी विभाग में कोई बदलाव नहीं किया है। शाहीन अफरीदी के साथ नसीम शाह और हारिस राउफ ही तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे, तो स्पिन विभाग में शादाब खान का साथ इफ्तिखार अहमद और सलमान आघा देंगे। बल्लेबाजी विभाग में इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान होंगे। ऑलराउंडर के रूप में फहीम अशरफ भी मौजूद रहेंगे।

सुपर-4 मैच में टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन:

बाबर आज़म (कप्तान), शाबाद खान (उप-कप्तान), फख़र जमान, इमाम-उल-हक, सलमान आघा, इफ्तिख़ार अहमद, मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस राउफ।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now