Asia Cup 2023 : हार्दिक पांड्या ने IND vs PAK मैच के बारे में किया बड़ा खुलासा, कहा - "उन्होंने ये सब...

Photo Courtesy: Associated Press
Photo Courtesy: Associated Press

एशिया कप (Asia Cup 2023) की शुरुआत हो चुकी है। भारत का पहला मैच शनिवार, 2 सितंबर को खेला जाएगा, जहां टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान (IND vs PAK) के साथ होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी वनडे मैच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में हुआ था। लिहाजा, इन दोनों टीमों के बीच होने वाले इस वनडे मैच का इंतजार फैन्स और क्रिकेटर्स सभी को है।

भारत-पाक मैच के बारे में पांड्या ने क्या कहा

भारत के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या का मानना है कि भारत-पाकिस्तान का मैच खिलाड़ियों के चरित्र और व्यक्तित्व को परखता है। इस मैच के दबाव को झेलकर समझ आता है कि आप कितने गहरे पानी में तैर सकते हैं। इस बड़े मैच से पहले भारत के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या ने स्टार स्पोर्ट्स से भारत-पाकिस्तान मैच के बारे बातचीत करते हुए कहा कि,

"फैन्स की काफी सारी भावनाएं (इस मैच के साथ) जुड़ी रहती है, और हमारे लिए, यह एक अच्छी टीम के साथ खेलने, एक बहुत अच्छी टीम के साथ खेलने की बात है, जिसनें हाल ही में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कुछ फाइनल खेले हैं और हमारे बीच तनाव हमेशा बना रहता है। इसलिए मेरे लिए, हम बाहरी शोर को बाहर रखने की कोशिश करते हैं, और हम इस पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि हम अच्छा क्रिकेट कैसे खेल सकते हैं। आख़िरकार, हम क्रिकेटर हैं। हम इसके बारे में बहुत अधिक भावुक नहीं हो सकते क्योंकि तब कुछ निर्णय लापरवाह हो सकते हैं, जिन पर मुझे विश्वास नहीं है।"

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा कि,

"...लेकिन, यह एक मेगा इवेंट भी है। यह एक ऐसा इवेंट है, जिसमें मैंने देखा है कि यह कैसे आपके चरित्र की जांच करता है, आपके व्यक्तित्व की जांच करता है, और साथ ही, आप (खुद को भी) देख सकते हैं कि आप कितने गहरे पानी में तैर सकते हैं। तो मेरे लिए, ये सभी कारक हैं, जो मुझे बहुत उत्साहित करते हैं, और हां, मैं (भारत-पाक मैच के लिए) और इंतज़ार नहीं कर सकता।”

इस टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच में खेला गया, जिसमें मेज़बान पाकिस्तान ने पहली बार एशिया कप खेलने वाली टीम नेपाल को 238 रनों से हराकर अपने इस अभियान की शानदार शुरुआत की है। अब पाकिस्तान का सामना भारत के साथ श्रीलंका के पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now