Asia Cup 2023 : विराट कोहली ने मैदान पर निभाई अंपायर और कोच की भूमिका, बल्लेबाजी करते हुए सिराज को जड़ा जोरदार छक्का

Neeraj
Photo Courtesy: BCCI Twitter Snapshots
Photo Courtesy: BCCI Twitter Snapshots

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ट्रेनिंग कैंप बैंगलोर के अलुर में लगाया गया था जिसमें खिलाड़ियो ने पांच दिनों तक जमकर मेहनत की। मंगलवार को टीम ने मैदान पर अपने आखिरी प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। इस दौरान केएल राहुल (KL Rahul) को छोड़कर सभी खिलाड़ियों ने अभ्यास किया, क्योंकि वो पहले दो मैचों का हिस्सा नहीं होंगे। 29 अगस्त, मंगलवार को बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो शेयर किया जिसमें खिलाड़ी अपना दमखम दिखाते नजर आये।

इस क्लिप में फैंस को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की सटीक गेंदबाजी देखने को मिली। विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), रविंद्र जडेजा (Ravinder Jadeja) जैसे बल्लेबाजों ने आक्रामक शॉट्स खेले और सभी खिलाड़ी बेहतरीन टच में नजर आये। इस दौरान स्टार स्पोर्ट्स ने भी टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जिसमें विराट कोहली तीन अलग-अलग भूमिकाएं निभाते नजर आये।

दरअसल, ट्रेनिंग कैंप में कुल तीन नेट्स लगाए गए थे। इसमें हर बल्लेबाज 10 मिनट के लिए बल्लेबाजी कर रहा था। सबसे पहले रोहित शर्मा आये, फिर रविंद्र जडेजा और सबसे आखिर में शुभमन गिल आये। विराट कोहली सबसे आखिर में बल्लेबाजी करने उतरे। जब गिल बल्लेबाजी कर रहे थे तब कोहली, द्रविड़ के बगल में खड़े होकर अंपायर की भूमिका निभा रहे थे। इसके बाद जब गिल बल्लेबाजी करके नेट्स से बाहर निकले तो विराट कोहली उन्हें कुछ बल्लेबाजी के टिप्स देते नजर आये।

आप भी देखें यह वीडियो:

दोनों बल्लेबाजों के बीच करीब 10 मिनटों तक बातचीत जारी रही। वहीं, फिर कोहली नेट्स में बल्लेबाजी करने उतरे और जबरदस्त फॉर्म में नजर आये। उन्होंने मोहम्मद सिराज का सामना किया और उन्होंने एक दनदनाता हुआ सिक्स लगते हुए गेंद को मैदान के बाहर पहुँचाया। बता दें कि विराट कोहली टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और टूर्नामेंट में उनकी भूमिका काफी अहम रहेगी। एशिया कप में भारत अपना पहला मैच 2 सितम्बर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now