Asia Cup 2023 : 'हमें हर विभाग में सुधार की जरूरत है', बांग्लादेश से मिली करारी हार के बाद भड़के अफगानिस्तान के कप्तान

Pakistan Asia Cup Cricket
Pakistan Asia Cup Cricket

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) से तीन मैचों की वनडे सीरीज के सभी मैच हारने के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) को शायद एशिया कप (Asia Cup 2023) में जीत की उम्मीद थी, लेकिन बांग्लादेशी टीम (Bangladesh Cricket Team) ने वो भी पूरी होने नहीं दी। एशिया कप का चौथा मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश (AFG vs BAN) के बीच में पाकिस्तान के लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रन के बड़े अंतर से हरा दिया।

बांग्लादेश से मिली हार के बाद अफगानी कप्तान ने दी प्रतिक्रिया

इस मैच में नाही अफगानिस्तान के गेंदबाज कुछ कमाल दिखा पाएं, और नाही बल्लेबाज। पहले अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने 50 ओवर में सिर्फ 6 विकेट लेकर 334 रन खाएं, और फिर बल्लेबाज भी 45वें ओवर में ही 245 रन बनाकर ऑल-आउट हो गए। अपनी टीम के इस बड़ी हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने कहा कि,

"मुझे लगा था कि इस टारगेट का पीछा किया जा सकता है। इस मैदान का आउटफिल्ड काफी तेज था, और इस टारगेट का पीछा किया जा सकता था, लेकिन हमने विकेट खो दिए। उनके गेंदबाज शुरुआत में काफी अच्छे थे, और हमारा रन रेट काफी धीमा था, जिसकी वजह से हम इस मैच को नहीं जीत पाए।"

अफगानिस्तान के कप्तान ने आगे कहा कि,

"हमें हर विभाग में सुधार की जरूरत है। आज हमारी गेंदबाजी भी काफी अच्छी नहीं थी, और नाही फील्डिंग।"

इसके आगे अफगानी कप्तान ने अपने फैन्स की चर्चा करते हुए कहा कि,

"लाहौर हमारे देश से नज़दीक है, तो फैन्स इस गेम का काफी वक्त से इंतज़ार कर रहे थे। हमें उम्मीद है कि वो अगले मैच में दोबारा आएंगे, और हमारा समर्थन करेंगे।"

बहरहाल, अब अफगानिस्तान का अगला मैच श्रीलंका के साथ लाहौर के इसी गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर अफगानिस्तान को इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ना है, तो उन्हें किसी भी कीमत में श्रीलंका को हराना ही होगा, और एक बड़े अंतर से हराना होगा, तभी वो सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर पाएंगे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment