AUS v SA : ऑस्ट्रेलिया ने चुनी प्लेइंग XI, दिग्गज खिलाड़ी ने अपने आपको किया चयन से बाहर

Australia v South Africa - First Test: Day 2
Australia v South Africa - First Test: Day 2

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका (AUS v SA) के बीच कल से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच (Boxing Day) की शुरुआत मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में होगी। ब्रिसबेन में हुए पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कल पारम्परिक तरीके से मेलबर्न के मैदान पर शुरू होगा। इस अहम टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने अपनी अंतिम ग्यारह की घोषणा कर दी है। दूसरे टेस्ट मैच में भी दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे।

टेस्ट मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान कमिंस ने प्लेइंग XI और जोश हेजलवुड की चोट उनके न खेलने का कारण बताया है। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'हमने जोश हेजलवुड को हर बार मौका दिया है। यह एक ऐसा पल है जब उन्हें लग रहा है कि वह पूरी तरह तैयार नहीं है। इसलिए जोश हेजलवुड ने खुद आकर कहा कि 'मुझे अभी अच्छा महसूस नहीं हो रहा है', तो इसलिए उन्होंने अपने आपको चयन से दूर कर लिया। हम हमेशा बाते करते हैं कि एक टीम की मानसिक सोच क्या होनी चाहिए और मुझे लगता है कि यह उसका एक बेहतरीन उदाहरण है।'

ऑस्ट्रेलिया ने इस टेस्ट मैच के लिए कोई भी बदलाव नहीं किया है सलामी बल्लेबाज के रूप में डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ही रहेंगे। जबकि नंबर तीन पर मार्नस लैबूशेन और चार नंबर पर स्टीव स्मिथ होंगे। उसके बाद ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन और एलेक्स कैरी बल्लेबाजी करने आयेंगे। गेंदबाजी विभाग में पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और स्कॉट बोलैंड तेज गेंदबाजी का विभाग संभालेंगे, जबकि स्पिनर के रूप में नाथन लायन के कन्धों पर जिम्मेदारी होगी। आपको बता दें कि सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के रूप में अपना 100 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मुकाबला खेलते हए नजर आयेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now