Create

'यह किस्मत नहीं, यह ख़राब गेंदबाजी है', इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने गेंदबाजों को लताड़ा

Rahul
तेज गेंदबाज ऑली रॉबिन्सन ने नो-बॉल पर मार्नस लैबूशेन का विकेट लिया
तेज गेंदबाज ऑली रॉबिन्सन ने नो-बॉल पर मार्नस लैबूशेन का विकेट लिया

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच चल रही एशेज सीरीज (Ashes Test Series) में इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाजों द्वारा की जा रही नो बॉल को लेकर आये दिन नई चर्चा देखने को मिलती है। अहम मौकों पर इंग्लैंड के गेंदबाजों को विकेट मिले लेकिन वह नो बॉल करार दी गई। इस सन्दर्भ में इंग्लैंड टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इयान बॉथम (Ian Botham) ने लगातार पॉपिंग क्रीज से आगे बढ़ने के लिए इंग्लैंड के गेंदबाजों को लताड़ा है। इयान बॉथम ने चैनल 07 पर अपनी टिप्पणी तब की जब दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिन्सन ने नो-बॉल पर मार्नस लैबूशेन का विकेट लिया।

इससे पहले हुए ब्रिसबेन टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स ने भी बॉल डाली और डेविड वॉर्नर का विकेट चटकाया था लेकिन नो बॉल होने के कारण उन्हें एक और जीवन दान मिल गया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने इस सीरीज में लगातार नो बॉल डाली है, जिसपर इयान बॉथम ने अपनी अहम राय रखी है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह किस्मत की बात है, 'मुझे लगता है कि यह खराब गेंदबाजी है। आपको इस तरह लाइन को आगे बढ़ाने की जरूरत नहीं है। आपको ज्यादा से ज्यादा पीछे होना चाहिए। ये लोग नेट्स में जाकर 16-17 गज की दूरी से गेंदबाजी करते हैं और जब यहां गेंदबाजी करने आते हैं तो अच्छे से नहीं फेंक पाते।'

एडिलेड टेस्ट में मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम

आपको बता दें कि, तीसरे दिन 2 विकेट पर 17 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम को कप्तान जो रूट और डेविड मलान ने बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई और टीम केवल 236 रन बनाकर सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया के पास फॉलो ऑन देने का अच्छा मौका था लेकिन कप्तान स्टीव स्मिथ ने दोबारा बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं और कुल बढ़त 282 रनों की हासिल कर ली है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment