Create

रिकी पोंटिंग के विश्लेषण से हैरान हुए रविचंद्रन अश्विन, ट्विटर पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
लाइव मैच में कमेंट्री के दौरान रिकी पोंटिंग ने कैमरून ग्रीन की बल्लेबाजी की खामियां बताई
लाइव मैच में कमेंट्री के दौरान रिकी पोंटिंग ने कैमरून ग्रीन की बल्लेबाजी की खामियां बताई

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच चल एडिलेड टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान टीम ने अपना शिकंजा कस लिया है। लेकिन इससे पहले दूसरे दिन हुए मुकाबले के दौरान कमेंटेटर के रूप में कार्यरत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व दिग्गज कप्तान के रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के एक विश्लेषण ने टीम इंडिया (Team India) के ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को हैरान कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) की बल्लेबाजी पर कमेंट्री कर रहे रिकी पोंटिंग का विश्लेषण एकदम सटीक बैठा और कैमरून ग्रीन अगली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए, जिसको लेकर आर अश्विन ने ट्विटर पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल, लाइव मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे रिकी पोंटिंग ने कैमरून ग्रीन की बल्लेबाजी की खामियां बताई। उन्होंने बताया कि ग्रीन एलबीडबल्यू न होने के लिए बच रहें हैं और उनके बल्लेबाजी स्टांस के बारे में बात करने लगे। अंत में उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाज कैमरून ग्रीन को फुल लेंथ और उनके ऑफ़ स्टंप पर गेंदबाजी करेंगे, जिससे वो मुश्किल में पड़ सकते हैं। रिकी पोंटिंग का यह विश्लेषण सही साबित हुआ अगली ही गेंद बेन स्टोक्स ने गेंद को उसी जगह पर टारगेट किया जिसपर कैमरून ग्रीन क्लीन बोल्ड हो गए।

Cricket literacy rate ✈️✈️ twitter.com/srinathb/statu…

रिकी पोंटिंग द्वारा किये गए इस विश्लेषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसपर रविचंद्रन अश्विन ने हैरान होते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी। अश्विन ने वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा कि, 'क्रिकेट लिट्रेसी रेट' और साथ में दो एयरप्लेन की एमोजी भी पोस्ट की। अश्विन का कहना है कि पोंटिंग का क्रिकेट ज्ञान काफी ऊँचा है।

आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। जहाँ रिकी पोंटिंग टीम के मुख्य कोच हैं। जब क्रिकेट की बात आती है तो अश्विन को एक गहन विचार करने वाला माना जाता है। आईपीएल के पिछले दो सत्रों में पोंटिंग के दिमाग को समझने के लिए भारतीय स्पिनर को काफी अवसर मिले हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment