Create

ब्रिसबेन टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI का हुआ ऐलान, दिग्गज बल्लेबाज को बाहर बैठाया

Rahul
इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने प्लेइंग XI बताने से मना कर दिया है
इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने प्लेइंग XI बताने से मना कर दिया है

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच एशेज टेस्ट सीरीज की शुरुआत ब्रिसबेन मैच से 8 दिसंबर को होगी। दोनों टीमें इस समय कड़ा अभ्यास करती हुई नजर आ रही है। मेहमान टीम इंग्लैंड (England) ने जहाँ इंट्रास्क्वाड मैच खेले है, तो दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया (Australia) भी लगातार प्रैक्टिस करता हुआ नजर आ रहा है। मैच की शुरुआत से 2 दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अंतिम ग्यारह का ऐलान कर दिया है। यह घोषणा टेस्ट सीरीज के आधिकारिक लॉन्च के समय हुई। हालांकि इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने प्लेइंग XI बताने से मना कर दिया है।

ब्रिसबेन टेस्ट मैच के लिए पैट कमिंस ने सलामी बल्लेबाज के रूप में डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस को चुनाव किया है, तो टॉप ऑर्डर में स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबूशेन बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे। इसके बाद मध्यक्रम में ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन और विकेटकीपर एलेक्स कैरी मौजूद रहेंगे। तेज गेंदबाजी के रूप में कप्तान पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क मौजूद रहेंगे और स्पिन गेंदबाजी की कमान नाथन लायन के हाथ में होगी। गौरतलब करने कि बात है कि उस्मान ख्वाजा, माइकल नेसर, झाय रिचर्डसन और मिचेल स्वेप्सन को इस मुकाबले में जगह नहीं मिली है।

ऑस्ट्रेलिया XI: मार्कस हैरिस, डेविड वार्नर, मार्नस लैबूशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने प्लेइंग XI की घोषणा न करने का कारण बताया

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने प्लेइंग XI की पहले घोषणा करने के रिवाज का पालन करने से इनकार कर दिया, और कहा कि, 'स्पिनर जैक लीच खेलने के लिए रेस में बने हुए हैं। हमारे पास टेबल पर सभी विकल्प मौजूद हैं लेकिन हम अभी एक टीम का नाम नहीं लेने जा रहे हैं। हमें करीब से देखना होगा कि अगले कुछ दिनों में पिच कैसे बदलती है। यह मैदान स्पिन खेलने के लिए एक शानदार जगह है। लेकिन हम मैच से पहले अभी प्लेइंग XI को चुनने की स्थिति में नहीं हैं।'

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment