Create
Notifications

दूसरे एशेज टेस्ट से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज गेंदबाज, नए खिलाड़ी को मिलेगा मौका

जोश हेजलवुड के स्थान पर युवा तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को मौका दिया जायेगा
जोश हेजलवुड के स्थान पर युवा तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को मौका दिया जायेगा
Rahul

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच चल रही एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Test Series) के पहले मुकाबले मेजबान टीम ने आसानी के साथ 9 विकटों से जीत हासिल की। ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में हुए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने एकतरफा इंग्लैंड (England) को हराया और श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। लेकिन टीम को इस मैच के दौरान एक बड़ा झटका भी लगा, जिसके कारण दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) दूसरे एशेज टेस्ट से बाहर हो गए हैं। ब्रिसबेन टेस्ट मैच के तीसरे दिन चायकाल के बाद जोश हेजलवुड ने साइड स्ट्रेन के चलते गेंदबाजी नहीं की थी।

Foxsports.com.au की खबर के अनुसार जोश हेजलवुड मैच के बाद अपनी चोट का इलाज करवाने के लिए सिडनी रवाना हुए, जिसके कारण वह दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पायेंगे। एडिलेड में होने वाले डे-नाईट टेस्ट मैच में उनके स्थान पर युवा तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) को मौका दिया जायेगा। यदि यह हल्की चोट रहती है तो जोश हेजलवुड को हम 26 दिसंबर से शुरू होने वाले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में खेलता हुआ देख सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने मैच के बाद जोश हेजलवुड की चोट को लेकर कहा था कि, 'हमारी टीम को इस विषय में फैसला करने के लिए एक दिन इंतजार करेगी। मुझे महत्वपूर्ण यह लगता है कि हम उन्हें पूरी श्रृंखला के लिए खतरे में नहीं डालना चाहते हैं, इसलिए हम अपना समय लेंगे। कल रात उनका स्कैन हुआ था इसलिए हम उन्हीं के हिसाब से काम करेंगे। एडिलेड टेस्ट मैच की शुरुआत 16 दिसंबर से होगी। उसके बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले दोनों टीमों के पास 6 दिनों का ब्रेक होगा।

जोश हेजलवुड के स्थान पर झाय रिचर्डसन को मौका मिलना तय है। 25 वर्षीय रिचर्डसन अपने करियर का तीसरा टेस्ट मैच खेलेंगे। 2019 में श्रीलंका के खिलाफ हुई श्रृंखला के बाद से उनका यह पहला टेस्ट मैच होगा। उन्होंने उस श्रृंखला में दो टेस्ट मैचों में 20.50 की शानदार औसत से छह विकेट लिए थे।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...