रिकी पोंटिंग की टिप्स से ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी की बल्लेबाजी में आया बड़ा बदलाव

कैमरून ग्रीन ने माना कि रिकी पोंटिंग को सुनना उनके लिए फायदेमंद रहा
कैमरून ग्रीन ने माना कि रिकी पोंटिंग को सुनना उनके लिए फायदेमंद रहा

स्ट्रेलिया ने इंग्लैंड (AUS vs ENG) के खिलाफ हुई एशेज सीरीज (Ashes Test Series) को 4-0 से अपने नाम किया होबार्ट में खेले गए। आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने एक बार फिर एशेज पर कब्ज़ा जमाया है। इस बेहतरीन टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा, जिसमें ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, कप्तान पैट कमिंस और कैमरून ग्रीन (Cameron Green) जैसे युवा ऑलराउंडर का नाम शामिल है। हालांकि सीरीज की शुरुआत में युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन अपनी बल्लेबाजी को लेकर लगातार आलोचनाएँ झेलते रहे, लेकिन रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) की बल्लेबाजी टिप्स से उन्हें काफी फायदा हुआ।

एशेज सीरीज की पहली दो पारी में कैमरून ग्रीन शून्य और 2 रन बनाकर आउट हुए। उनके बल्लेबाजी स्टांस पर रिकी पोंटिंग ने सवाल उठाये और उन्हें सुधार करने के लिए कहा, 'रिकी पोंटिंग ने एक वीडियो में बताया भी किस प्रकार से कैमरून ग्रीन अपनी बल्लेबाजी में सुधार ला सकते हैं। कैमरून ग्रीन ने रिकी पोंटिंग की बात को माना और अपने बल्लेबाजी स्टांस में सुधर किया। उसके बाद उन्होंने एशेज सीरीज कई अहम पारियां खेली, जिसमें दो अर्द्धशतक भी शामिल रहे।

कैमरून ग्रीन ने माना कि रिकी पोंटिंग को सुनना उनके लिए फायदेमंद रहा

अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने के बाद जब कैमरून ग्रीन ने रन बनाना शुरू किया, तो उन्होंने इस दौरान कहा कि, 'मुझे गेंद खेलने से पहले हो रही फूट मूवमेंट में बदलाव करना था और इस विषय में रिकी पोंटिंग ने भी मीडिया पर बताया। आप लोगों के विचार सुनना ज्यादा पसंद नहीं करते लेकिन रिकी पोंटिंग ऐसे शख्स है जिनकी बातों को मैंने देखा और सुना। वह उन कोच और लोगों में आते हैं, जिनकी बातों पर भरोसा किया जा सकता है। इसलिए मैंने उनके द्वारा बताई गई बातों पर गौर किया और अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया।'

Quick Links

App download animated image Get the free App now