Create
Notifications

सिडनी टेस्ट से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, 3 खिलाड़ियों को शामिल किया गया

कवर के तौर पर तीन खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में शामिल किया है
कवर के तौर पर तीन खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में शामिल किया है
Rahul

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसका असर अब एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Test Series) पर भी देखने को मिल रहा है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट मैच से पहले कई कोरोना के मामले सामने आये है। इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड भी इस चपेट में आये हैं, तो अब ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके चलते वह सिडनी टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर कवर के तौर पर तीन खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में शामिल किया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाकी सदस्यों, उनके परिवारों और सहयोगी स्टाफ का आज सुबह पीसीआर और आरएटी परीक्षण किया गया। ट्रेविस हेड भले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हो लेकिन उनमें अभी कोई लक्षण नजर नहीं आया है। इसलिए विक्टोरियन सरकार की स्वास्थ्य आवश्यकताओं के अनुरूप अब वह मेलबर्न में अपने साथी के साथ सात दिनों तक आइसोलेट रहेंगे। ऑस्ट्रेलियाई और इंग्लैंड दोनों टीमों के आज की योजना के अनुसार अलग-अलग होकर सिडनी के लिए रवाना होंगी।

JUST IN: Travis Head has tested positive for COVID-19 and will miss the fourth #Ashes Test. cricket.com.au/news/travis-he…

ट्रेविस हेड को सिडनी टेस्ट से बाहर कर दिया गया है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने यह भरोसा जताया है कि पांचवें टेस्ट से पहले वह स्वस्थ हो जायेंगे और खेलते हुए दिखेंगे। ट्रेविस हेड के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में तीन खिलाड़ियों को कवर के तौर पर शामिल किया गया है, जिसमें ऑलराउंडर मिचेल मार्श, निक मैडिंसन और विकेटकीपर जोश इंग्लिश का नाम मौजूद है। फ़िलहाल यह सभी खिलाड़ी बिग बैश लीग में हिस्सा ले रहे हैं, जिसपर भी कोरोना की मार देखने को मिल रही है।

ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए इस सीरीज में सबसे ज्यादा 248 रन बनायें हैं। उन्होंने इस दौरान ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में शानदार शतक लगाया था, तो उसके बाद कई अहम पारियां भी खेली हैं। ट्रेविस हेड की गैरमौजूदगी में सिडनी टेस्ट में उस्मान ख्वाजा को खेलने का मौका मिल सकता है।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...