AUS vs PAK : 'डेविड वॉर्नर को एक साल और खेलना चाहिए', संन्यास को लेकर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर
ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ (AUS vs PAK) ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने शानदार शतक जड़ा। जिस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हीली (Ian Healy) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हीली के मुताबिक डेविड वॉर्नर की पिछली पारी से वास्तव में वह बहुत प्रभावित हुए हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर का मानना है कि डेविड वॉर्नर को कम से कम एक और साल तक टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहिए।

पिछले 3 सालों से डेविड वॉर्नर के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में कोई बड़ी पारी नहीं आई थी। जिससे लगातार वॉर्नर पर आलोचकों की प्रतिक्रियाए भी आ रही थी। लेकिन पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वॉर्नर ने 164 रन की शतकीय पारी खेल कर अपने ऊपर उठ रहे सभी प्रश्न चिन्हों पर विराम लगा दिया। लेकिन इस बीच अटकलें लगाई जा रही हैं कि डेविड वॉर्नर पाकिस्तान के खिलाफ जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद सन्यास का ऐलान करेंगे हैं।

वॉर्नर की बल्लेबाजी से प्रभावित होकर हीली ने SEN से कहा है,

मुझे वॉर्नर के बारे में जो बात बहुत पसंद है, वह लगातार खेलने के बावजूद भी पूरी तरह से फिट हैं। वॉर्नर विकेटों के बीच जिस तेजी से दौड़ते हैं, उससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह कितना फिट होगें। जिस प्रकार से वह चहल कदमी करते रहते हैं, उनके पैर चलते रहते हैं, वह मुझे बहुत पसंद आया। अगर इसी तरीके की बल्लेबाजी वॉर्नर जारी रखते हैं तो मेरा समर्थन है कि संन्यास से पहले अभी एक और साल का वह समय ले सकते हैं।

वॉर्नर के कैसे हैं टेस्ट आंकड़े

बाएं हाथ के 37 वर्षीय बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 110 टेस्ट मैचों की 201 पारियों में 44.82 की औसत से 8651 रन बनाएं हैं। इस सलामी बल्लेबाज ने अभी तक 26 शतक और 36 अर्धशतक लगा चुके हैं। टेस्ट मैचों में नाबाद 335 रन उनका सर्वोत्तम स्कोर है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now