AUS vs PAK : पाकिस्तान टीम में हुआ बड़ा बदलाव, नोमान अली के स्थान पर स्टार ऑलराउंडर को मिली जगह

Rahul
Pakistan v England - Second Test Match: Day Three
मोहम्मद नवाज ने पाकिस्तान के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मैच पर्थ में खत्म हो चुका है। इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) ने अपने नाम किया। पर्थ टेस्ट से पहले पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के अनुभवी स्पिनर नोमान अली (Noman Ali) को चोट लगी, जिसके चलते वह सीरीज के पहले टेस्ट मैच में शिरकत नहीं कर पाए। नोमान अली अभी भी अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं, इसलिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम की राष्ट्रीय चयन समिति ने नोमान अली के स्थान पर मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) का चयन किया है, जोकि बाकी बचे दो मैचों में पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ जायेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस खबर की जानकारी दी और सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बताया कि, 'राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष वाहब रियाज ने मोहम्मद नवाज को नोमान अली के स्थान पर चयनित किया है। बाएं हाथ के स्पिनर नोमान अली को गंभीर एपेंडिसाइटिस का पता चलने के बाद तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर कर दिया गया और आज उनकी सर्जरी हुई।' नोमान अली इस सीरीज के लिए पाकिस्तान की तरफ से एक मुख्य स्पिनर के रूप में दौरे पर गए थे। लेकिन उनके चोटिल होने के चलते पाकिस्तान पहले मुकाबले में बिना किसी मुख्य स्पिनर के साथ मैदान पर उतरी थी, जिसका खामियाजा उन्हें हार के साथ भुगतना पड़ा।

नोमान अली के स्थान पर टीम में शामिल हुए मोहम्मद नवाज ने पाकिस्तान के लिए 6 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 16 विकेट हासिल किये जबकि बल्लेबाजी में उन्होंने केवल 10 पारियों में कुल 144 रन बनाये है। इस दौरान मोहम्मद नवाज का सर्वाधिक स्कोर 45 रहा जोकि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल हुई टेस्ट सीरीज में बनाया था। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 26 दिसंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Rahul