AUS vs SA: नाथन लियोन ने डीन एल्गर से मजेदार अंदाज में चुटकी ली, देखिए वीडियो 

Ankit
नाथन लियोन ने डीन एल्गर से मजेदार अंदाज में चुटकी ली
नाथन लियोन ने डीन एल्गर से मजेदार अंदाज में चुटकी ली

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजी की और पूरी टीम 189 रन पर ही सिमट गई। इस बीच प्रोटियाज कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) को बल्लेबाजी के दौरान जीवनदान मिल गया, जिस पर कंगारू स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने मजेदार अंदाज में चुटकी ली।

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की पारी के 13वें ओवर में एल्गर बल्लेबाजी कर रहे थे और गेंदबाजी स्कॉट बोलैंड कर रहे थे। बोलैंड के ओवर की पहली गेंद पर कप्तान एल्गर ने डिफेंस किया। यह गेंद बल्ले से लगने के बाद स्टंप्स से जा लगी लेकिन एल्गर भाग्यशाली रहे और बेल्स जमीन पर नहीं गिरी। नियमों के मुताबिक एल्गर को आउट नहीं दिया गया। इस बीच पॉइंट पर फील्डिंग कर रहे नाथन लियोन गेंद को फील्ड करने के इरादे से एल्गर के करीब आए और बोले 'मुझे लगता है यह आपके लिए सेंटा की ओर से उपहार (क्रिसमस का) है। मुझे लगता है सेंटा देर से आ रहा है।'

नाथन लियोन की इस बात पर प्रोटियाज कप्तान ने भी मजाकिया अंदाज में अपनी सहमति व्यक्त की। उन्होंने कहा, 'मैं अच्छा लड़का रहा हूँ।'

इन दोनों खिलाड़ियों की आवाज स्टंप माइक में कैद हो गई। हालांकि, इस जीवनदान के बावजूद एल्गर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और महज 26 रन बनाकर आउट हो गए। वह मार्नस लैबुशेन के हाथों रन आउट हुए।

दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी निराशजनक रही और पूरी टीम महज 68.4 ओवरों में 189 पर ढेर हो गई। मेहमान टीम के शीर्षक्रम की खराब बल्लेबाजी के बीच मध्यक्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरेन और गेंदबाज मार्को जानसेन ने अर्धशतक लगाए। वेरेन ने तीन चौकों की मदद से 52 रन बनाए। दूसरी तरफ मार्को ने 10 चौकों की मदद से 59 रनों की पारी खेली।

मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट खोकर 386 रन बना लिए हैं और 197 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। डेविड वॉर्नर ने अपने सौवें टेस्ट में शानदार दोहरा शतक जड़ा और इसे यादगार बनाया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now