AUS vs WI : पिंक बॉल टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का घमंड हुआ चकनाचूर, चौंकाने वाला आंकड़ा आया सामने

Rahul
Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's 2nd Test

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच 2 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही। एडिलेड में मिली हार के बाद मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने ब्रिसबेन टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया। 27 साल बाद वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में मात दी, जबकि 21 साल बाद कोई टेस्ट मुकाबला उनके खिलाफ जीता है। हालांकि इन सभी से परे ऑस्ट्रेलिया का एक और घमंड चकनाचूर हो गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मुकाबले से पहले खेले 11 पिंक बॉल टेस्ट मैचों में लगातार जीत हासिल की हुई थी लेकिन अब उनका यह विजयरथ विंडीज टीम ने रोक दिया है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार पिंक बॉल टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2015 में खेला था, जिसमें उन्होंने 3 विकेट से जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज को डे-नाईट टेस्ट मुकाबले में मात दी थी लेकिन अब उनकी इस लगातार जीत का सिलसिला थम गया है। वेस्टइंडीज टीम ने बीते दिन ऑस्ट्रेलिया को 8 रनों से रोमांचक मात दी।

वेस्टइंडीज की इस जीत के बाद क्रिकेट जगत में सभी दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी। साथ ही विंडीज टीम के पूर्व खिलाड़ी जिसमें ब्रायन लारा और कार्ल हूपर शामिल रहे उनकी आँखों से आंसू भी छलके। कैरिबियाई टीम के लिए यह जीत एक बड़ी जीत के रूप में साबित रही।

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 311 रन बनाये थे जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 289/9 पर घोषित कर दी। 22 रनों की अहम बढ़त के साथ मेहमान टीम ने दूसरे पारी में केवल 193 रन बनाये। 216 रनों के लक्ष्य के जवाब में मेजबान ऑस्ट्रेलिया 207 रनों पर ऑल आउट हो गई और वेस्टइंडीज ने यह मुकाबला 8 रनों से जीत लिया। इस जीत के हीरो शमार जोसेफ रहे जिन्होंने दूसरी पारी में 7 विकेट हासिल किये और उन्हें इस प्रदर्शन के प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment