AUS vs WI : 'एक क्रिकेट फैन के तौर पर...' पैट कमिंस ने विंडीज की जीत पर दिया लाजवाब बयान

Rahul
Cricket For Climate Solar Panel Installation at the National Cricket Centre
कप्तान कमिंस ने शमार जोसेफ की खूब की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतकर इतिहास रच दिया था। ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में खेले गए इस पिंक बॉल टेस्ट मुकाबले में मेहमान टीम को 8 रनों से बेहतरीन जीत मिली। वेस्टइंडीज टीम के हीरो शमार जोसेफ रहे, जिन्होंने मुकाबले की अंतिम पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 विकेट अपने नाम किये और अपनी टीम को 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट जीत दिलाई। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने मेहमान टीम की जीत पर लाजवाब बयान दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार के बाद कहा कि, 'हार के बाद दिल जरुर दुःख रहा है। उन्होंने हमें एकतरफा हरा दिया और बेहतरीन क्रिकेट खेला है। हाँ, मुझे मालूम है कि इस बात को लेकर चर्चा जरुर होगी कि विंडीज टीम में डेब्यू कर रहे खिलाड़ियों के साथ ऐसे भी खिलाड़ी थे जो पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे लेकिन जब आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने उतरते है तो यह आपके लिए हमेशा मुश्किल रहता है। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उनकी टीम कुछ ऐसे सुपरस्टार बने है जिन्हें हम सीरीज से पहले नहीं जानते थे। एक क्रिकेट फैन या फिर एक टेस्ट मैच क्रिकेट फैन के तौर पर मेरे अन्दर भी एक हिस्सा है, जो ये जीत देखकर खुश हुआ है।'

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 311 रन बनाये थे जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 289/9 पर घोषित कर दी। 22 रनों की अहम बढ़त के साथ मेहमान टीम ने दूसरे पारी में केवल 193 रन बनाये। 216 रनों के लक्ष्य के जवाब में मेजबान ऑस्ट्रेलिया 207 रनों पर ऑल आउट हो गई और वेस्टइंडीज ने यह मुकाबला 8 रनों से जीत लिया। इस जीत के हीरो शमार जोसेफ रहे जिन्होंने दूसरी पारी में 7 विकेट हासिल किये और उन्हें इस प्रदर्शन के प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

Quick Links

Edited by Rahul