AUS vs WI: दूसरे टेस्ट में क्या चोटिल उस्मान ख्वाजा की होगी वापसी, इंजरी पर आई बड़ी अपडेट

Australia v West Indies - Men
पहले मैच में ख्वाजा को लगी थी जबरदस्त चोट

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (Australia vs West Indies) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 विकटों से मैच अपने नाम किया। इस जीत के बाद अब दोनों टीमों के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच में ब्रिस्बेन में 25 जनवरी से खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच से पहले उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) पूरी तरह से फिट हो पाते हैं या नहीं यह देखने की बात होगी। दरअसल, ख्वाजा को पहले मैच में बल्लेबाजी के दौरान चोट लगी थी। जिसके बाद उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा था। अब इस बल्लेबाज की चोट पर बड़ी अपडेट सामने आई है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार उस्मान ख्वाजा ब्रिस्बेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे। एडिलेड में पहले टेस्ट मैच में उन्हें सिर में चोट लगी थी। हालांकि चोट के बाद उन्होंने कन्कशन प्रोटोकॉल पूरा किया था। उन्हें उसके बाद अभी कोई दिक्कत नहीं आ रही है। वह मंगलवार को गाबा टेस्ट से पहले ट्रेनिंग में लौटने वाले हैं। उनके चोट की जानकारी देते हुए सीए के प्रवक्ता ने बताया कि ‘उन्होंने अपने चोट का आकलन पूरा कर लिया है। उन पर लगातार निगरानी जारी रहेगी। ट्रेनिंग में लौटने से पहले कल फिर उनकी समीक्षा की जाएगी।’

ख्वाजा अगर पूरी तरह से फिट रहते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं होगा। उस्मान ख्वाजा के टीम में रहने से ऑस्ट्रेलिया को काफी फायदा होगा। दरअसल, ख्वाजा पिछले कुछ समय से कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। अगर उनका बल्ला इसी तरह से वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मुकाबले में चला तो इसका ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा फायदा होगा।

आपको बता दें कि एडिलेड टेस्ट में शमर जोसेफ की शॉर्ट गेंद उस्मान ख्वाजा के हेलमेट पर लगी थी। ख्वाजा को यह चोट उस वक्त लगी थी जब ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए सिर्फ 1 रनों की जरूरत थी।

Quick Links

Edited by Rahul