AUS vs WI : विकेट लेने के बाद एडम ज़म्पा ने मिचेल मार्श के साथ मनाया अनोखा जश्न, वीडियो आया सामने 

Neeraj
Picture Courtesy: Cricket.com,au Twitter Snapshots
Picture Courtesy: Cricket.com,au Twitter Snapshots

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज आज होबार्ट में खेले गए मुकाबले से हुआ, जिसमें मेजबान टीम ने 11 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा (Adam Zampa) विकेट लेने के बाद मिचेल मार्श (Mitchel Marsh) के साथ कोहनी टकराकर एक अनोखा जश्न मनाते नजर आये।

31 वर्षीय ज़म्पा ने यह जश्न वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल का विकेट लेने के बाद मनाया। ऐसा उन्होंने इसलिए किया, क्योंकि मार्श कोविड-19 के प्रोटोकॉल को फॉलो कर रहे थे। उन्होंने कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद यह मैच खेला।

यह वाकया 16वें ओवर के दौरान वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी के दौरान देखने को मिला और उस समय मेहमान टीम को जीत के लिए 12 रनों से ज्यादा के रन रेट से स्कोर बनाने थे। ओवर की पहली ही गेंद पर रसेल ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन वो चूक गए और बोल्ड हो गए।

इसके बाद लेग स्पिनर जम्पा ने कप्तान मार्श के साथ कोहनी लड़ाते हुए विकेट का जश्न मनाया। इसी ओवर में निकोलस पूरन का विकेट लेने के बाद भी दोनों को इसी तरह से सेलिब्रेट करते देखा गया।

आप भी देखें यह वीडियो:

जम्पा ने मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 26 रन देकर तीन विकेट हासिल किये।

डेविड वॉर्नर रहे ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो

इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर खतरनाक लय में नजर आये। उन्होंने 36 गेंदों में 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 12 चौके और एक छक्का शामिल रहा। इस पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाये थे। जवाबी पारी में वेस्टइंडीज की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 8 विकेट खोकर 202 रन ही बना पाई और ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीत लिया।

Quick Links

Edited by Rahul