Create
Notifications

श्रीलंकाई बल्लेबाज का बेहतरीन शतक बेकार, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीता मुकाबला 

Photo - Cricket Australia Twitter
Photo - Cricket Australia Twitter
Prashant

हम्बनटोटा में खेले गए पहले चार-दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने श्रीलंका 'ए' को 68 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी दूसरी पारी तीसरे दिन के स्कोर 212/5 के स्कोर पर ही घोषित कर दी और मेजबानों को जीत के लिए 318 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में सदीरा समरविक्रमा के बेहतरीन शतक के बावजूद श्रीलंकाई टीम 249 रनों पर ऑल आउट हो गई।

दूसरी पारी में श्रीलनक 'ए' की शुरुआत काफी खराब हुई और 41 के स्कोर तक उनके तीन विकेट गिर चुके थे। हालाँकि वहां से सदीरा समरविक्रमा ने मिनोद भानुका (87) के साथ चौथे विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी निभाई और टीम की जीत की उम्मीदों को कायम रखा। 158 के स्कोर पर भानुका और 168 के स्कोर पर लाहिरू उदारा के आउट होने से श्रीलंकाई टीम को दो झटके लगे।

इसके बाद समरविक्रमा ने सुमिंदा लक्षण के साथ टीम को 200 के पार पहुंचाया और अपना शतक भी पूरा किया, लेकिन 213 के स्कोर पर लक्षण के आउट होने के बाद मेजबानों की पारी लड़खड़ा गई और अगले 36 रनों में बचे हुए चार विकेट भी गिर गए। समरविक्रमा ने 105 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके। ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से तनवीर सांघा ने चार और आरोन हार्डी एवं नाथन मैकएंड्रू ने तीन-तीन विकेट लिए।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट 21 जून से हम्बनटोटा में ही खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच दो मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर रही थी।


Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...