मार्नस लैबुशेन को प्रमुख वनडे सीरीज के लिए मिली बड़ी जिम्मेदारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ होगी श्रृंखला

Australia v England - ODI Series: Game 3
Australia v England - ODI Series: Game 3

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) की चयनसमिति ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान किया था। साथ ही 18 सदस्यों को वर्ल्ड कप की शुरूआती टीम के रूप में भी चुना था। इस दल में मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) का नाम शामिल नहीं था जिसने सभी को चौंकाया। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने यह साफ़ कर दिया था कि लैबुशेन का प्रदर्शन वनडे मैचों में अच्छा नहीं है लेकिन आगामी भविष्य में वह एक बेहतरीन वनडे खिलाड़ी बन सकते हैं। इसलिए मार्नस को अब एक बड़ी जिम्मेदारी से नवाजा गया है। ऑस्ट्रेलिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज में वह टीम का नेतृत्व करते नजर आयेंगे।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में अपनी जगह बनाने के लिए मार्नस लैबुशेन के पास आखिरी मौका होगा साथ ही अपने आपको भी वनडे फॉर्मेट में साबित करने का अवसर होगा। मार्नस लैबुशेन के अलावा इस सीरीज के लिए कई युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का ऐलान हुआ है।

ऑस्ट्रेलिया ए वनडे टीम : वेस एगर, ओली डेविस, बेन ड्वारशुइस, लियम हैचर, मैथ्यू कुनहेमन, मार्नस लाबुशेन, बेन मैकडरमॉट, टॉड मर्फी, जोश फिलिप, मैथ्यू रेनशॉ, गुरिंदर संधू, मैट शॉर्ट, मार्क स्टेकेटी, विल सदरलैंड, एश्टन टर्नर।

कैमरन बेनक्रॉफ्ट के हाथ में चार-दिवसीय मैचों की कमान

वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच 2 चार-दिवसीय मुकाबले खेले जायेंगे। पहला मुकाबला 28 से 31 अगस्त के बीच होगा तो दूसरा मुकाबला 4 से 7 सितम्बर तक खेला जायेगा। इस 2 मैचों की सीरीज के लिए भी ऑस्ट्रेलिया ए का ऐलान हो गया है जिसकी अगुआई कैमरन बेनक्रॉफ्ट के हाथ में होगी।

ऑस्ट्रेलिया ए की चार दिवसीय टीम : वेस एगर, कैमरन बैनक्रॉफ्ट, जॉर्डन बकिंघम, बेन ड्वारशुइस, कालेब ज्वेल, कैंपबेल केलावे, मैथ्यू केली, मैथ्यू कुनहेमन, नाथन मैकएंड्रू, नाथन मैकस्वीनी, जोएल पेरिस, जिमी पीरसन, मिच पेरी, जोश फिलिप, मार्क स्टेकेटी, मिचेल स्वेपसन, टिम वार्ड।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now