ऑस्ट्रेलिया की घातक गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड पस्त, अनुभवी बल्लेबाज की जबरदस्त पारी

India v Australia - ODI Series: Game 4
एश्टन टर्नर ने 56 रनों की नाबाद पारी खेली

मैके के ग्रेट बैरियर रीफ एरिना में आज ऑस्ट्रेलिया ए और न्यूजीलैंड ए (AUS A vs NZ A) के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला देखने को मिला। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम न्यूजीलैंड केवल 169 रनों पर ढेर हो गई और इस आसान से लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ए ने 32वें ओवर में 5 विकेट रहते प्राप्त कर लिया। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 2 अनाधिकारिक मैचों की टेस्ट सीरीज में मात दी थी लेकिन वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की है और पहला मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया ए के कप्तान विल सदरलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। न्यूजीलैंड टीम के लिए सलामी बल्लेबाज निक केली ने शानदार अर्धशतक जमाया और 52 रनों की पारी खेली जिसमें 5 चौके शामिल रहे। उनके अलावा कैम फ्लेचर ने 31 और स्कॉट कुगेलेन ने 29 की छोटी लेकिन ताबड़तोड़ पारी खेली और अपनी टीम को कम स्कोर पर ऑल आउट होने से बचा लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाज गुरिंदर संधू ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए, तो मैथ्यू कुनेहमन को 2 व टॉम रोजर्स, मार्क स्टेकेटी और मैट रेनशॉ को 1-1 सफलता हाथ लगी। न्यूजीलैंड की पूरी टीम 46 ओवर में 169 रनों पर ऑल आउट हो गई और मेजबान टीम को 170 रनों का लक्ष्य दिया।

50 ओवर में 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की सधी हुई शुरुआत रही। कैलेब ज्वेल और बेन मैकडरमोट ने 32 रनों की साझेदारी की, जिसमें मैकडरमोट ने 10 रनों की पारी खेली तो ज्वेल भी 29 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आये रेनशॉ 9 व जोश फिलीपी 1 रन बनाकर फ्लॉप रहे। लेकिन एश्टन टर्नर ने 56 रनों की नाबाद पारी खेल पहले ओलिवर डेविस (20 रन) और फिर विल सदरलैंड (34 रन) के साथ मिलकर अपनी टीम को 32वें में मुकाबला जीता दिया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now