न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने 9 विकेट के साथ जड़ा जबरदस्त शतक, ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में बुरी तरह रौंदा

Rahul
Australia A v New Zealand A - Four Day Match
Australia A v New Zealand A - Four Day Match

ऑस्ट्रेलिया के ग्रेट बैरियर रीफ एरिना, मैके में हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ए और न्यूजीलैंड ए (AUS A vs NZ A) के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा अनाधिकारिक मुकाबला खत्म हुआ। इस दिन-रात्रि के मुकाबले को न्यूजीलैंड टीम (New Zealand A) ने रोमांचक तरीके से 68 रनों से अपने नाम किया है और मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia A) को 2-0 से सीरीज में मात दी है। इससे पहले हुए प्रथम अनाधिकारिक टेस्ट मुकाबले में भी न्यूजीलैंड टीम को 225 रनों से जीत मिली थी।

पहले टेस्ट मुकाबले की शुरुआत मेहमान टीम पहली पारी में 147 रनों पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 रन बनाकर 116 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की, लेकिन कीवी टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए दूसरी पारी में कुल 468 रन का स्कोर खड़ा किया और ऑस्ट्रेलिया के सामने 353 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। मेजबान टीम इस चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए 127 रनों पर सिमट गई और मुकाबले को 225 रनों से गंवा दिया। इस मुकाबले में मेहमान टीम के ऑलराउंडर स्कॉट कुगलेन ने कुल 9 विकेट प्राप्त किये तो दूसरी पारी में 85 गेंदों पर 101 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 4 छक्के शामिल रहे।

दोनों टीमों के बीच दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट डे-नाईट के रूप में खेला गया। इस मुकाबले की पहली पारी में न्यूजीलैंड ए ने 277 रन बनाये जिसके जवाब में मेजबान ऑस्ट्रेलिया 275 रनों पर ढेर हो गई और कीवी टीम को 2 रनों की मामूली बढ़त मिली। दूसरी पारी में मेहमान टीम ने 299 रन बनाये और कुल 301 की बढ़त प्राप्त की। 302 रनों के लक्ष्य के जवाब में कंगारू टीम 233 रनों पर बिखर गई और मुकाबले को मेहमान टीम ने 68 रनों से जीत लिया। इस मुकाबले में कीवी कप्तान टॉम ब्रूस ने शानदार 105 रनों की शतकीय पारी खेली।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment