WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 15 खिलाड़ियों का ऐलान किया, 2 युवा प्लेयर्स स्टैंड बाय में रखे

India v Australia - 2nd Test: Day 2
स्टैंड बाय में ऑलराउंडर मिचेल मार्श व मैट रेनशॉ को रखा गया है

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल मुकाबले में कुछ ही दिनों का समय बाकी रह गया है। ऑस्ट्रेलिया और भारत (AUS v IND) के बीच इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर 7 जून से यह फाइनल (WTC Final 2023) मुकाबला शुरू होगा। भारतीय क्रिकेट टीम ने कई दिनों पहले अपने 15 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया था और आज ऋतुराज गायकवाड़ के स्थान पर यशस्वी जायसवाल को स्टैंड बाय में जगह दी है। ऋतुराज अपनी शादी के चलते इंग्लैंड नहीं जा पाएंगे इसलिए युवा जायसवाल को उनके स्थान पर जगह मिली है। भारतीय के अलावा ऑस्ट्रेलिया ने भी आज अपने 15 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है और दो युवाओं को स्टैंड बाय में रखा है।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज के रूप में डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा और मार्कस हैरिस का चयन हुआ है। मध्यक्रम बल्लेबाजी के लिए स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मार्नस लैबूशेन और कैमरन ग्रीन को चुना गया है। स्पिन विभाग में दिग्गज स्पिनर नाथन लायन, टॉड मर्फी को चयनित किया गया है तो तेज गेंदबाजी का दारोमदार मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड और कप्तान पैट कमिंस के कन्धों पर रहेगा। इस टीम में विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर एलेक्स कैरी और जोश इंग्लिश का नाम 15 सदस्य में आया है, जबकि स्टैंड बाय में ऑलराउंडर मिचेल मार्श व मैट रेनशॉ को रखा गया है।

WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के 15 खिलाड़ी और स्टैंड बाय प्लेयर्स

ऑस्ट्रेलियाई टीम : पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, मार्कस हैरिस, मार्नस लैबूशेन, ट्रेविस हेड, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिश, कैमरन ग्रीन, स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मिचेल स्टार्क।

स्टैंडबाय: मिचेल मार्श, मैट रेनशॉ।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट , इशान किशन।

स्टैंडबाय: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now