Create
Notifications

ऑस्‍ट्रेलिया ने दो सहायक कोच नियुक्‍त किए, जस्टिन लैंगर का निभाएंगे साथ

माइकल डी वेनुटू
माइकल डी वेनुटू
Vivek Goel
FEATURED WRITER

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने गुरुवार को माइकल डी वेनुटू और जैफ वॉन को राष्‍ट्रीय पुरुष टीम के सहायक कोच के रूप में नियुक्‍त किया है। याद दिला दें कि कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल आर्थिक तंगी के कारण सपोर्ट स्‍टाफ में कटौती करनी पड़ी थी।

अब दोनों हेड कोच जस्टिन लैंगर के कोचिंग स्‍टाफ में पूर्ण-कालिक रूप से जुड़ेंगे। ऑस्‍ट्रेलिया का आगे कार्यक्रम काफी व्‍यस्‍त रहने वाला है। एशेज सीरीज, अफगानिस्‍तान के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट, न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद वाली सीरीज खेली जाना है।

वेनुटू और वॉन के पास बल्‍लेबाजी कोच होने का अनुभव है और उन्‍हें ग्रीम हिक के विकल्‍प के रूप में देखा जा रहा है, जिन्‍हें पिछले साल उनके पद से हटा दिया गया। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया में खर्चों में कटौती के कारण 40 लोगों की नौकरी चली गई थी।

वेनुटू और वॉन के बारे में जानें खास बातें

47 साल के वेनुटू ने 9 वनडे खेले। इसके अलावा 336 फर्स्‍ट क्लास, 302 लिस्‍ट ए और 16 साल के करियर में 54 टी20 मैच खेले। वह इस समय ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के साथ वेस्‍टइंडीज दौरे पर हैं।

उन्‍होंने पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के साथ बल्‍लेबाजी कोच के रूप में काम किया है। 2018 में वेनुटू ने सरे को 16 साल में पहली बार खिताब दिलाया। वह 2020 में ऑस्‍ट्रेलिया लौटे और एडिलेड स्‍ट्राइकर्स, होबार्ट हरिकेन्‍स व तस्‍मानिया के साथ काम किया।

डी वेनुटू ने कहा, 'मैंने पिछले महीने से ग्रुप के साथ थोड़ा समय बिताया है और उनके साथ लौटने पर काफी खुश हूं।'

वहीं वॉन ने 28 फर्स्‍ट क्लास और 24 लिस्‍ट ए मैचों में साउथ ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया। 47 साल के वॉन को 2020 में तस्‍मानिया के मार्श शैफील्‍ड शील्‍ड और मार्श वनडे कप टीमों के लिए हेड कोच नियुक्‍त किया गया था।

वॉन ने कहा, 'ऑस्‍ट्रेलियाई पुरुष टीम के साथ सहायक कोच के रूप में जुड़ना मेरे करियर की अब तक की हाइलाइट रहा है। मेरा पूरा ध्‍यान टीम की सफलता पर योगदान देने में लगा है।'

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now