ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपनी चोट को लेकर दी बड़ी अपडेट, अगले टेस्ट में क्या रहेंगे उपलब्ध?

Australia v West Indies - First Test: Day 5
Australia v West Indies - First Test: Day 5

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS v WI) के बीच हुए पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने एक बड़ी जीत हासिल की है। पर्थ टेस्ट मैच के पांचवें दिन विंडीज टीम (West Indies Cricket Team) को मुकाबला जीतने के लिए 306 रनों की जरूरत थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 333 रनों पर ऑल आउट कर दिया और 164 रनों की जबरदस्त जीत हासिल की।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लायन ने आखिरी पारी में सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए लेकिन टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) इस पारी में गेंदबाजी करने के लिए नहीं आये। इस मुकाबले की पहली पारी के दौरान उनकी पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आया और वह फिर गेंदबाजी करने नहीं आये।

पैट कमिंस ने दूसरी पारी में एक भी गेंद नहीं फेंकी लेकिन उनकी टीम को जीत नसीब हुई है। अपनी चोट को लेकर उन्होंने बड़ी अपडेट दी है। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'मुझे अभी अच्छा महसूस हो रहा है। मुझे दौड़ने के लिए रोका गया इसलिए मैंने दौड़ने की कोशिश भी नहीं की। यदि मेरी मांसपेशियां थोड़ी मजबूत हो जाती, तो मैं गेंदबाजी करने के लिए आता। लेकिन मैं अब खुश हूँ कि मैंने खुद को आराम करने का मौका दिया है और गेंदबाजी नहीं करने आया।'

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अगले मैच में खेलने को लेकर आगे कहा कि, 'यह एक छोटा सा स्ट्रेन है जो एक हफ्ते के अन्दर ठीक हो जाना चाहिए। यदि आप अब गेंदबाजी करेंगे तो यह चोट ज्यादा बढ़ जायेगी। मैं अगले कुछ दिन इसे ठीक करने के लिए रिहैब में बिताऊंगा और मुझे लगता है कि यह एक बहुत अच्छा मौका है। मैं एडिलेड टेस्ट के लिए तैयार हो जाऊंगा।'

पैट कमिंस ने बड़ी जीत मिलने के बाद इस मुकाबले में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए दो खिलाड़ियों मार्नस लैबुशेन और नाथन लियोन की भी काफी तारीफ की है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now