Create
Notifications

ऑस्‍ट्रेलिया के पाकिस्‍तान दौरे से अनिश्चितता की स्थिति में आईपीएल टीमें

पाकिस्‍तान दौरे के कारण कई स्‍टार खिलाड़ी शुरूआती मैचों में हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे
पाकिस्‍तान दौरे के कारण कई स्‍टार खिलाड़ी शुरूआती मैचों में हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे
Vivek Goel
visit

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (Cricket Australia) ने शुक्रवार को पुष्टि कर दी कि कंगारू टीम पाकिस्‍तान दौरे (Australia tour of Pakistan) पर पूर्णकालिक सीरीज खेलने जाएगी। इस घोषणा के बाद आईपीएल (IPL) की टीमें अनिश्चितता की स्थिति में आ गई हैं।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम महीने भर के लंबे दौरे पर पाकिस्‍तान जाएगी, जिससे शीर्ष ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल के चार से पांच मैचों में हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 24 साल में पहली बार पाकिस्‍तान दौरे पर जाएगी, जहां वो तीन टेस्‍ट, तीन वनडे और एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। इस दौरे पर पहला मैच 4 मार्च को खेला जाएगा जबकि आखिरी मैच 5 अप्रैल को रावलपिंडी में खेला जाएगा। ऐसे में ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी 6 अप्रैल को आईपीएल के लिए रवाना हो सकते हैं।

आईपीएल में सूत्रों के मुताबिक मेहमान खिलाड़‍ियों को भारत पहुंचने के बाद पांच दिन अनिवार्य पृथकवास में रहना होगा, जिसका मतलब है कि उन्‍हें 11 अप्रैल तक एकांतवास में रहना होगा। फ्रेंचाइजी अधिकारी ने कहा, 'ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों का भारत में आगमन देरी से होगा। हमें देखना होगा कि दौरे पर किसे जगह मिलेगी।'

सीए ने स्‍क्‍वाड की घोषणा नहीं की है, लेकिन शीर्ष ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल मार्श, जोश हेजलवुड सभी प्रारूपों के खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने मेगा नीलामी के लिए पंजीकरण कराया है। ग्‍लेन मैक्‍सवेल और मार्कस स्‍टोइनिस को फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया है। पता हो कि मेगा नीलामी में 47 ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी बोली के लिए उपलब्‍ध रहेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने औपचारिक रूप से टीमों को लिखकर नहीं बताया है कि विदेशी खिलाड़‍ियों की सीजन में उपलब्‍धता कैसी होगी और इस सूचना के बारे में जानने की बेकरारी फ्रेंचाइजी के बीच 12 और 13 फरवरी को होने वाली नीलामी से पहले काफी है।

पहले भी खबर आई थी कि इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के खिलाड़‍ियों का पूरे सीजन में उपलब्‍ध होना मुश्किल है क्‍योंकि दोनों टीमों के बीच 2 जून से तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाना है। ईसीबी से अपेक्षा है कि टेस्‍ट सीरीज से पहले वो अपने कुछ शीर्ष खिलाड़‍ियों को वापस बुला लेगा।

दक्षिण अफ्रीका को अपने घर में बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज खेलना है और इस द्विपक्षीय सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 अप्रैल को खेला जाएगा। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने नीलामी के लिए 33 नाम आगे बढ़ाए हैं। वहीं बांग्‍लादेश के पांच जबकि इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड से 24-24 खिलाड़‍ियों के नाम नीलामी में शामिल हैं।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now