AUS vs PAK : पाकिस्तान के बल्लेबाज 100 रनों से पहले हुए ढेर, ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की बहुत बड़ी जीत

Rahul
Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 1st Test: Day 4

पर्थ टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान (AUS vs PAK) को 360 रनों के बड़े अंतर से मात दी है। पर्थ स्टेडियम में आयोजित पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने 84/2 से आगे खेलना शुरू किया और दूसरी पारी 233 रनों पर घोषित कर पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के सामने 450 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा। इस कठिन लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम मात्र 89 रनों पर सिमट गई और मुकाबले को बड़े अंतर से गंवा दिया है। इस जीत के साथ मेजबान टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

चौथे दिन उस्मान ख्वाजा के संग बल्लेबाजी करने उतरे स्टीव स्मिथ जल्द ही पवेलियन लौट गए। स्मिथ 45 रनों पर खुर्रम शहजाद का शिकार बने। उसके बाद ट्रेविस हेड भी 14 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए और उनका विकेट आमेर जमाल ने अपने नाम किया। 5वें विकेट के लिए उस्मान ख्वाजा और मिचेल मार्श ने 126 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की। ख्व्वाजा 90 रनों पर अपना विकेट गंवा बैठे और शतक से चूक गए। ख्वाजा का विकेट गिरते हुए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पारी घोषित कर दी और पाकिस्तान को 450 का लक्ष्य दिया।

450 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम को शुरुआत में ही 3 झटके लगे। अब्दुल्लाह शफीक और शान मसूद 2-2 रन व इमाम-उल-हक 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मेहमान टीम ने 19 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए और फिर चौथे विकेट के लिए बाबर आजम और सौद शकील ने 29 रन जोड़े। बाबर आजम के आउट होने के बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। बाबर आजम ने 14 व सौद शकील ने सबसे ज्यादा 24 रनों की पारी खेली।

इसी बीच दिग्गज स्पिनर नाथन लायन ने फहीम अशरफ के रूप में अपना 500वां टेस्ट विकेट प्राप्त किया और पाकिस्तान की पूरी टीम 89 रनों पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने 3-3 विकेट लिए तो नाथन लायन को 2 विकेट प्राप्त हुए, जबकि कप्तान कमिंस ने 1 विकेट हासिल किया।

मिचेल मार्श को उनके बेहतरीन ऑलराउंड खेल के चलते प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। उन्होंने पहली पारी में 90 व दूसरी पारी में 63 रनों की नाबाद पारी खेली तो मैच में 1 विकेट भी अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 दिसंबर से शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment