Create

UAE में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ा ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज बल्लेबाज

Rahul
आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी (Photo - IPL)
आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी (Photo - IPL)

कोरोना महामारी के कारण इस साल की शुरुआत में स्थगित हुए आईपीएल (IPL 2021) के बाकी बचे मुकाबले इस महीने शुरू होने वाले है। आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी। सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है। कई टीमों ने बाकी बचे मैचों में अनुपस्थित रहने वाले खिलाड़ियों के स्थान पर नए खिलाड़ियों का चयन किया है, तो कई टीमों के पहले से चयनित खिलाड़ी यूएई पहुँच चुके हैं। इस कड़ी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बल्लेबाज और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का नाम जुड़ा है।

दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस खबर की जानकारी दी है कि स्टीव स्मिथ यूएई पहुँच चुके हैं। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स टीम के बाकी साथी खिलाड़ियों के साथ अभ्यास करने से पहले स्मिथ क्वारंटाइन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। उसके बाद ही आईपीएल के लिए ट्रेनिंग करते हुए नजर आयेंगे। दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया पर स्टीव स्मिथ के फोटोज अपलोड किये, जिसमें वो पूरी सुरक्षा और अपने तकिये के साथ फोटो में नजर आ रहें हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने इन्स्टाग्राम पर फोटोज डालते हुए कैप्शन में लिखा कि, 'देखिये दिल्ली के कैम्प में कौन आया है? स्मज (स्टीव स्मिथ) का स्वागत है। हम सभी क्रिकेट प्रेमी मंत्रमुग्ध होने के लिए ज्यादा इंतज़ार नहीं कर सकते।' स्टीव स्मिथ के अलावा दिल्ली टीम के बाकी कई खिलाड़ी इस समय यूएई में मौजूद हैं और लगातार ट्रेनिंग कर रहें हैं। इस ट्रेनिंग में सभी की निगाहें श्रेयस अय्यर पर हैं, जिन्होंने चोट के कारण आईपीएल के इस सत्र का पहला हाफ मिस किया था।

आईपीएल 2021 के पहले हाफ में स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स से दिल्ली कैपिटल्स में शामिल किये गए स्टीव स्मिथ ने आईपीएल के इस सीजन 6 मुकाबलों में हिस्सा लिया। उन्होंने 26 के औसत से 104 रन बनायें हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 34 रनों की नाबाद पारी रही। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले हाफ में शानदार खेल दिखाया। टीम ने 8 मुकाबलों में से 6 में जीत हासिल की, तो 2 में हार मिली थी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment