टी20 में मुझे बाबर आजम को गेंदबाजी करने में कोई दिक्कत नहीं होती है...पाकिस्तानी गेंदबाज का चौंकाने वाला बयान

New Zealand v Pakistan - ICC Men
New Zealand v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup: Semi Final

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी ने कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बाबर आजम वनडे और टेस्ट के जबरदस्त बल्लेबाज हैं लेकिन टी20 में उनके सामने गेंदबाजी करते हुए उन्हें बिल्कुल भी डर नहीं लगता है। उस्मान शिनवारी के मुताबिक बाबर आजम टी20 में भी कनवेंशनल शॉट्स ही खेलते हैं।

बाबर आजम की अगर बात करें तो इस वक्त उन्हें दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बताया जा रहा है। टेस्ट, वनडे और टी20 हर एक फॉर्मेट में बाबर आजम का बल्ला जमकर बोल रहा है। हाल ही में लंका प्रीमियर लीग में उन्होंने बेहतरीन तरीके से शतक लगाया था। कई पूर्व क्रिकेटर बाबर आजम को इस वक्त का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बता चुके हैं।

बाबर आजम वनडे और टेस्ट में ज्यादा खतरनाक हैं - उस्मान शिनवारी

उस्मान शिनवारी ने बाबर आजम को अपना फेवरिट बल्लेबाज बताया है लेकिन साथ में ये भी कहा कि टी20 में बाबर आजम उन्हें इतने खतरनाक नहीं लगते हैं। क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

बिना किसी शक के मेरे फेवरिट प्लेयर बाबर आजम हैं। हालांकि मुझे लगता है कि बाबर आजम टेस्ट और वनडे में ज्यादा खतरनाक हैं। टी20 में मुझे उनके खिलाफ ज्यादा प्रेशर नहीं महसूस होता है क्योंकि वो पारंपरिक शॉट्स पर ही डिपेंड रहते हैं। एक गेंदबाज के तौर पर बाबर आजम के सामने ये डर नहीं होता है कि वो स्लॉग स्वीप लगा देंगे या फिर कोई और अलग तरह का शॉट्स खेलकर छक्का मार देंगे। इसी वजह से टी20 में उन्हें गेंदबाजी करते हुए मुझे डर नहीं लगता है। हालांकि टेस्ट और वनडे में वो मेरे फेवरिट हैं।

उस्मान शिनवारी की अगर बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी मैच 2019 में खेला था। उन्होंने अभी तक पाकिस्तान के लिए एक टेस्ट, 17 वनडे और 16 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment