भारत के खिलाफ WC 2023 में होने वाले मुकाबले को लेकर बाबर आजम का बड़ा बयान

Photo Courtesy: Asian Cricket Council
Photo Courtesy: Asian Cricket Council

भारत में होने वाले आगामी वनडे विश्व कप (ODI WC 2023) को लेकर पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने बड़ा बयान दिया है। बाबर ने भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर कहा है कि वे और उनकी टीम सिर्फ एक टीम पर अपना ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहते, बल्कि वे इस टूर्नामेंट की हर एक टीम पर बराबर से ध्यान देना चाहते है।

अक्टूबर–नवंबर में भारत में आयोजित होने वाले विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की टीम 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगी, जबकि टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से इसी मैदान से होगा, जहां 2019 की गत फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड आमने सामने होंगी।

हमें वर्ल्ड कप खेलना है, ना कि सिर्फ इंडिया के खिलाफ मैच - बाबर आजम

बाबर ने कराची में मीडिया को संबोधित किया, जहां टीम श्रीलंका टेस्ट सीरीज से पहले कैंप में तैयारी कर रही है। इस दौरान उन्होंने भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच पर अपनी राय रखी और कहा कि उनकी टीम का फोकस सिर्फ भारत के खिलाफ खेलने को नहीं है, बल्कि इस बड़े टूर्नामेंट में मौजूद सारी टीमों पर है। बाबर ने कहा

हम विश्व कप खेलने जा रहे हैं ना कि केवल भारत के खिलाफ खेलेने जा रहे है। इसमें आठ अन्य टीमें और हैं, और यह केवल भारत के खिलाफ ही नहीं है, बल्कि हमें उन्हें हराना होगा तभी हम फाइनल में पहुंच पाएंगे। हमारा ध्यान केवल एक ही टीम पर केंद्रित नहीं हैं, बल्कि हम इस टूर्नामेंट की सभी अन्य टीमों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमारी योजना यही है कि हमें सभी टीमों के खिलाफ अच्छा खेलना है और उन्हें हराना है।

बता दें कि पाकिस्तान को भी अन्य टीमों की तरह ही विश्व कप 2023 में 9 लीग मुकाबले खेलने है। उनके ये सभी मुकाबले भारत के 5 अलग–अलग शहरों में खेले जाएंगे। उनका पहला मुकाबला नीदरलैंड्स से 6 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा, जबकि इसी मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ 12 अक्टूबर को उन्हें अपना दूसरा मुकाबला भी खेलना होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now