Create

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ मिली चौंकाने वाली हार पर बड़ा बयान दिया

Rahul
England & India Training Sessions
क्रिकेट जगत में हर कोई रोहित शर्मा की कप्तानी की आलोचना कर रहा है

बांग्लादेश (Bangladesh) ने टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ आज खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में रोमांचक एक विकेट से जीत प्राप्त की। बांग्लादेश के लिए आखिरी विकेट पर मेहदी हसन मिराज और मुस्ताफिजुर रहमान डटे रहे और 51 रनों की साझेदारी कर टीम को मैच जितवा दिया। मेहदी हसन मिराज ने 38 रनों की नाबाद पारी खेली। टीम इंडिया ने मैच की दूसरी पारी के मध्य में वापसी की लेकिन अंत अच्छा नहीं कर पाई। इस करारी हार के बाद सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट जगत में हर कोई रोहित शर्मा की कप्तानी और टीम की गेंदबाजी की आलोचना कर रहा है।

मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस चौंकाने वाली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि, 'यह काफी करीबी मैच था। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की थी। 186 रन काफी नहीं थे, लेकिन हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की और बांग्लादेश टीम ने अंत में धैर्य बनाए रखा और मैच जीत लिया। यदि आप पीछे मुड़कर देखेंगे तो हमने पहली गेंद से सही गेंदबाजी की थी। निश्चित रूप से हम अंत में बेहतर गेंदबाजी नहीं कर पाए लेकिन करना चाहते थे। हमारे गेंदबाजों ने 40 ओवरों तक अच्छी गेंदबाजी की और विकेट भी प्राप्त किये थे।'

रोहित शर्मा ने ख़राब बल्लेबाजी को लेकर आगे कहा कि हमारे पास पर्याप्त रन नहीं थे और 25-30 रन ज्यादा होते तो और भी अच्छा होता। हम 25 ओवर के बाद 240-250 रन बनाने को देख रहे थे। जब आप विकेट गंवाते रहते हैं तो यह मुश्किल होता है। हमें यह सीखने और समझने की जरूरत है कि ऐसे विकेटों पर कैसे खेलना है। हमारे लिए कोई बहाना नहीं है क्योंकि हम इन विकेटों के आदी हो चुके हैं। मुझे यकीन है कि टीम के खिलाड़ी इससे सीखेंगे और अब हमें अगले मैच का इंतजार रहेगा। उम्मीद है कि हम चीजों को बदल सकते हैं और हमें पता है कि इन हालात में हमें क्या करना है।

Quick Links

Edited by Rahul
4 comments