BAN vs AFG : अफगानिस्‍तान के तेज गेंदबाज को तीसरे वनडे से पहले स्‍कैन्‍स के लिए ले जाया गया

अफगानिस्‍तान के तेज गेंदबाज फजल फारूकी ने मौजूदा सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है
अफगानिस्‍तान के तेज गेंदबाज फजल फारूकी ने मौजूदा सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है

अफगानिस्‍तान (Afghanistan Cricket Team) और बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket Team) के बीच मंगलवार को तीसरा व अंतिम वनडे चट्टोग्राम में खेला जाएगा। अफगानिस्‍तान ने पहले दो वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है और तीसरा मुकाबला महज औपचारिकता बनकर रह गया है। हालांकि, अफगानिस्‍तान की कोशिश बांग्‍लादेश का सूपड़ा साफ करके इतिहास रचने की होगी।

अफगानिस्‍तान को तीसरे वनडे से पहले जोरदार झटका लगा है। अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज फजल फारूकी को उनकी पिंडली की मांसपेशियों की समस्‍या के कारण एमआरआई के लिए अस्‍पताल ले जाया गया है।

याद दिला दें कि फारूकी बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले वनडे में अपने गेंदबाजी कोटे के ओवर पूरे नहीं कर सके थे क्‍योंकि उन्‍हें बाहर जाना पड़ा था। तेज गेंदबाज ने पहले वनडे में 24 रन देकर तीन विकेट लिए थे और बांग्‍लादेश को 169/9 के स्‍कोर पर रोकने में अहम योगदान दिया था। इस शानदार प्रदर्शन के लिए फारूकी को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

फिर दूसरे मैच में फारूकी ने 22 रन देकर तीन विकेट लिए थे। मगर एसीबी अधिकारी ने कहा कि सोमवार को फारूकी को एमआरआई कराने के लिए भेजा गया ताकि उनकी पिंडली की मांसपेशी की समस्‍या से संबंधित मेडिकल टीम से पुख्‍ता जानकारी मिल सके।

एसीबी अधिकारी ने कहा, 'फजल फारूकी को पहले वनडे के बाद कुछ समस्‍या हुई और हमने उन्‍हें अस्‍पताल भेजा।' एसीबी अधिकारी ने उम्‍मीद जताई कि अफगानिस्‍तान के लिए तीसरे वनडे में फजल फारूकी खेलने के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। बता दें कि फारूकी ने सोमवार को जहूर अहमद चौधरी स्‍टेडियम में अभ्‍यास सत्र के दौरान पूरी लय के साथ गेंदबाजी की और फिर शाम में वो स्‍कैन कराने के लिए गए।

आपकों बता दे कि अफगानिस्‍तान ने बांग्‍लादेश को मौजूदा सीरीज के पहले वनडे में डकवर्थ लुईस पद्यति के आधार पर 17 रन से मात दी थी। इसके बाद दूसरे वनडे में भी अफगानिस्‍तान का बोलबाला रहा और उसने 142 रन के विशाल अंतर से मुकाबला जीता।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now