Create

ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने बांग्लादेश की परिस्थितियों को मुश्किल बताते हुए दिया बड़ा बयान 

डैन क्रिस्चियन अपनी पारी के दौरान शॉट खेलते हुए
डैन क्रिस्चियन अपनी पारी के दौरान शॉट खेलते हुए

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी डैन क्रिस्चियन ने स्वीकार किया है कि बांग्लादेश के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज (BAN vs AUS) में परिस्थितियां वास्तव में कठिन रही हैं और उन्होंने अपने करियर में ऐसा कुछ भी सामना नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय बांग्लादेश के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है और टीम को शुरूआती तीनों मैच में हार का सामना करना पड़ा और सीरीज भी गंवानी पड़ी। इस सीरीज में अभी तक दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने रन बनाने के लिए संघर्ष किया है और सारे मैच कम स्कोर वाले ही हुए हैं।

क्रिस्चियन ने बांग्लादेश के खिलाफ चौथे टी20 में शाकिब अल हसन के खिलाफ एक ओवर में पांच छक्कों सहित 15 गेंदों में 39 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में पहली जीत दर्ज करने में मदद मिली। 105 के स्कोर का पीछा करते हुए भी मेहमान टीम को परेशानी का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टी20 मैच में क्रिस्चियन को नंबर 3 पर प्रमोट किया था और इसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया। मैच के बाद उन्होंने कहा,

"यहां की स्थिति की तुलना किसी भी चीज से नहीं की जा सकती, जिसका मैंने अपने करियर में सामना किया है। ये उतने ही कठिन हालात हैं जितने मैंने टी20 क्रिकेट के लिए देखे हैं - 120 भी 190 की तरह है, यह कोशिश करने और बल्लेबाजी करने के लिए एक बेहद कठिन जगह है। हमने सभी स्पिनरों और यहां तक कि तेज गेंदबाजों को देखा है, जैसे ही वे धीमी गेंद फेंकना शुरू करते हैं, यह वास्तव में बहुत कठिन काम होता है। यह सतह पर रुक रही, ग्रिप कर रही और टर्न हो रही और यह एक बड़ा मैदान भी है। यह निश्चित रूप से अलग क्रिकेट रहा है लेकिन लय या किसी भी तरह के प्रवाह में आने के मामले में यह काफी कठिन रहा है।"
"निश्चित रूप से ऐसी चीजें हैं जो हम बल्लेबाजी के नजरिए से इन खेलों से निकाल सकते हैं। आपको इन परिस्थितियों में अपनी योजनाओं में इतना सटीक होना होगा। यह शायद विश्व में किसी भी स्तर पर इतनी मुश्किल नहीं आती होगी जितना यहां गेंदबाजी का सामना करने पर हुयी।"

क्रिस्चियन ने टी20 विश्व कप के लिए अच्छी पिचों की जताई उम्मीद

यह पूछे जाने पर कि क्या संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी20 विश्व कप में स्थितियां समान होंगी तो उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं लगता कि वहां ऐसा कुछ होगा।

"मुझे नहीं लगता कि वहां इस तरह कुछ भी होगा। शारजाह में जहां आपको रात के समय थोड़ी ओस मिलती है और यह एक छोटा सा मैदान है, इसलिए 220 जीत का स्कोर हो सकता है। शायद दुबई या अबू धाबी में वे थोड़े धीमे होंगे लेकिन वे अभी भी सामान्य रूप से 170-180 वाले विकेट हैं। विश्व कप से पहले आईपीएल होना है, इसलिए हो सकता है ट्रैक पर कुछ असर देखने को मिले लेकिन मुझे लगता है कि वो लोग वापस पाने के लिए अभ्यस्त हैं।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment