Create

बांग्लादेश की ऑस्ट्रेलिया पर पहली सीरीज के बाद ट्विटर पर जोरदर प्रतिक्रियाएं

बांग्‍लादेश ने पहली बार ऑस्‍ट्रेलिया को सीरीज में हराया
बांग्‍लादेश ने पहली बार ऑस्‍ट्रेलिया को सीरीज में हराया

बांग्‍लादेश ने शुक्रवार को ढाका में शेर-ए-बांग्‍ला नेशनल स्‍टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया (BAN vs AUS) को मात देकर इतिहास रच दिया। बांग्‍लादेश ने लो स्‍कोरिंग मैच जीता और पहली बार ऑस्‍ट्रेलिया को सीरीज में मात दी। तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पहले बल्‍लेबाजी करके बांग्‍लादेश ने कप्‍तान महमूदुल्‍लाह के अर्धशतक की मदद से स्‍कोरबोर्ड पर 127 रन टांगे।

खराब शुरूआत के बाद शाकिब अल हसन और महमूदुल्‍लाह ने बांग्‍लादेश को चुनौतीपूर्ण स्‍कोर तक पहुंचाया। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए डेब्‍यू करने वाले नाथन ऐलिस ने हैट्रिक लेकर इतिहास रचा। बांग्‍लादेश के गेंदबाजों ने फिर सटीक लाइन पर गेंदबाजी करके ऑस्‍ट्रेलिया को लक्ष्‍य हासिल करने से रोका और इतिहास रच दिया।

बांग्‍लादेश की किसी भी प्रारूप में ऑस्‍ट्रेलिया पर यह पहली सीरीज जीत रही। बांग्‍लादेश की जीत से खुश लोगों की बधाइयों का सैलाब ट्विटर पर आया। इस अतुल्‍नीय उपलब्धि के बाद बांग्‍लादेश टीम को इस तरह यूजर्स ने शुभकामनाएं दीं।

यह रहे सर्वश्रेष्‍ठ रिएक्‍शंस:

(ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहली सीरीज जीत के लिए बांग्‍लादेश को शुभकामनाएं। मुस्‍ताफिजुर रहमान के आंकड़ें शानदार रहे,4-0-9-0। 19वें ओवर में केवल एक रन दिया।)

(इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्‍ट्रेलिया पर पहली सीरीज जीत दर्ज करने के लिए बांग्‍लादेश क्रिकेट को बधाई। मुस्‍ताफिजुर रहमान को अपने सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में देखकर अच्‍छा लगा। कितना शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन रहा। साथ ही बांग्‍लादेश के क्रिकेट प्रमियों के लिए बहुत खुशी हो रही है।)

(बीसीबी को निश्चित ही इस सीरीज जीत का उपयोग करके अपने खिलाड़‍ियों से रिश्‍ता सुधारना चाहिए। आप अपनी टीम के शीर्ष खिलाड़‍ियों की बुराई सार्वजनिक रूप से मीडिया में नहीं कर सकते हैं। उनके साथ अपना संवाद सुधारो और बहुत जरूरी छुट्टी दो। साथ ही अपनी बल्‍लेबाजी को बेहतर करो।)

(ऑस्‍ट्रेलिया के अधिकांश लोग सो रहे होंगे। नाथन ऐलिस ने अपने डेब्‍यू में नाटकीय हैट्रिक ली। असल में बांग्‍लादेश बोर्ड नए युग में जागा है। जहां वो कह सकते हैं, उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया को सीरीज में मात दी, जिसके दो मैच बचे हैं।)

(बांग्‍लादेश के लिए शानदार पल। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहली सीरीज जीत, जिन्‍होंने इस मैच में काफी सुधार किया, लेकिन सफलतापूर्वक लक्ष्‍य का पीछा नहीं कर सकी। मुस्‍ताफिजुर द्वारा किया 19वां ओवर महत्‍वपूर्ण था। ऑस्‍ट्रेलिया की लगातार पांचवीं टी20 सीरीज हार, लेकिन इस ऐतिहासिक जीत की सराहना करें।)

(बांग्‍लादेश ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहली द्विपक्षीय सीरीज जीत। मुस्‍ताफिजुर थे फर्क: चार ओवर में केवल 9 रन खर्च किए।)

(मुस्‍ताफिजुर रहमान ने हमें सीरीज जीत दिलाई। क्‍या गेंदबाज हैं। 19वें ओवर में उन्‍होंने केवल एक रन दिया जबकि ऑस्‍ट्रेलिया के पास 6 विकेट थे। बेहतरीन गेंदबाजी। इस समय सबसे अंडररेटेड टी20 गेंदबाज।)

मुस्‍ताफिजुर रहमान गेंद से चमके

बांग्‍लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया, लेकिन 3/2 के स्‍कोर पर दोनों ओपनर्स डगआउट लौट चुके थे। शाकिब अल हसन और कप्‍तान महमूदुल्‍लाह ने बांग्‍लादेश की पारी संवारी।

शाकिब ने आक्रामक रुख अख्तियार किया जबकि महमूदुल्‍लाह ने उनका साथ निभाना पसंद किया। दिग्‍गज ऑलराउंडर ने 17 गेंदों में 26 रन बनाए और 9वें ओवर में आउट हुए। महमूदुल्‍लाह ने फिर जिम्‍मेदारी उठाई और अर्धशतक जमाकर बांग्‍लादेश को 127 रन तक पहुंचाया जबकि 20वें ओवर में नाथन ऐलिस ने हैट्रिक ली।

मैथ्‍यू वेड का विकेट जल्‍दी गंवाने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया की स्थिति बेन मैकडरमट और मिचेल मार्श ने संभाली। 14वें ओवर में जब मैकडरमट आउट हुए, तो मेहमान टीम के हाथ से बाजी फिसलने लगी।

मुस्‍ताफिजुर रहमान ने अंतिम ओवरों में शानदार गेंदबाजी करके ऑस्‍ट्रेलिया को रोक कर रखा और बांग्‍लादेश ने 10 रन से मैच जीत लिया। बांग्‍लादेश ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाई। सीरीज का चौथा मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment