BAN v IND : केएल राहुल और शाकिब अल हसन ने टेस्ट सीरीज की ट्रॉफी से उठाया पर्दा

Photo Courtesy : Bangladesh Cricket Twitter
Photo Courtesy : Bangladesh Cricket Twitter

बांग्लादेश और भारत (BAN v IND) के बीच वनडे सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज का आयोजन 14 दिसंबर से होना है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटगाँव के मैदान पर खेला जायेगा, जहाँ वनडे सीरीज का आखिरी वनडे मैच खेला गया था। उसके बाद दूसरा मुकाबला मीरपुर के शेर-ए-बंगला नेशनल स्टेडियम में होगा। एकदिवसीय सीरीज को मेजबान टीम ने 2-1 से अपने नाम किया था। लेकिन आखिरी मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया (Team India) के हौसले बुलंद है और आगामी टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करने के लिए भारतीय टीम तैयार है। इस सीरीज से पहले दोनों टीम के कप्तानों ट्रॉफी से पर्दा उठाया है।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) और भारत के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टेस्ट सीरीज की चमचमती ट्रॉफी से पर्दा उठाया है और साथ ही ट्रॉफी के साथ फोटो भी खिंचवाया है। टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए केएल राहुल टीम इंडिया के कप्तान होंगे, क्योंकि वनडे सीरीज के दूसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा को चोट लगी जिसके बाद वह मुंबई लौट गए और अपना इलाज करवा रहे हैं। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि दूसरे टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा टीम के साथ जुड़ जायेंगे। लेकिन उससे पहले केएल राहुल को इस बड़ी सीरीज के लिए कमान दी गई है। केएल राहुल के अलावा दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

कप्तान के रूप में केएल राहुल को जिम्मेदारी मिली है, तो रोहित शर्मा के स्थान पर युवा बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। इसके अलावा मोहम्मद शमी और रविन्द्र जडेजा भी टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह नवदीप सैनी और सौरभ कुमार को टीम में शामिल किया गया है। शमी और जडेजा चोट के कारण बाहर हुए हैं, वहीं जडेजा अभी तक फिट नहीं हुए हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now