Create

BAN vs IND : विराट कोहली ने लपका हैरान करने वाला कैच, बल्लेबाज को नहीं हुआ यकीन

Rahul
Photo Courtesy : Twitter SnapShots
Photo Courtesy : Twitter SnapShots

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के बीच आज मीरपुर के शेर-ए-बांगला नेशनल स्टेडियम में वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। बांग्लादेश के नए कप्तान लिटन दास (Liton Das) ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। टीम इंडिया (Team India) की तरफ से शुरुआत बेहद खराब रही। शिखर धवन (Shikhar Dhawan), कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना सके और तीनों बल्लेबाज 50 रनों के अन्दर पवेलियन लौट गए। लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने फील्डिंग में बड़ा कारनामा किया। उन्होंने शाकिब अल हसन का हैरान करने वाला कैच लपका है।

भारतीय टीम द्वारा दिए गए 187 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। पारी की पहली गेंद पर नजमुल शान्तो आउट हुए, तो 26 रनों के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका लगा। लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी करने मेजबान टीम के अनुभवी बल्लेबाज शाकिब आये। शाकिब ने कप्तान लिटन दास के साथ मिलकर 48 रन जोड़े लेकिन लिटन दास के आउट होने के कुछ देर बाद शाकिब भी शॉट खेलने के चक्कर में विराट कोहली को कैच थमा बैठे। विराट कोहली ने एक हाथ से चौंकाने वाला कैच पकड़ा और कैच पकड़ने के बाद वह खुद हैरान हो गए।

No one I said no one can match the level of King Virat KohliWhat an athelete absolute champG.O.A.T #ViratKohli𓃵 😎🔥What a catch unbelievable 😳🧐 @imVkohli#INDvsBANhttps://t.co/uvw0S5ilPF

वॉशिंगटन सुन्दर की गेंद को कवर्स के ऊपर से खेलने के चक्कर में शाकिब ने विराट कोहली को खोज लिया लेकिन विराट कोहली ने जबरदस्त प्रयास करते हुए कैच पकड़ा। बांग्लादेशी बल्लेबाज को भी इस बेहतरीन कैच पर यकीन नहीं हुआ और वह निराश होकर पवेलियन लौट गए। शाकिब ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया और 5 विकेट अपने नाम किये, जबकि बल्लेबाजी में उन्होंने 29 रनों का अहम योगदान दिया है। आपको बता दें कि विराट कोहली ने इस मैच में केवल 9 रन ही बनाये और शाकिब ने ही उनका विकेट झटका था।

Quick Links

Edited by Rahul
1 comment