BAN vs NZ : बांग्‍लादेश को मिलेगा 16वां वनडे कप्‍तान, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दिग्गजों की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ी को मिली कमान

Sri Lanka v Bangladesh - Asia Cup
बांग्‍लादेश और न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे 26 सितंबर को मीरपुर में खेला जाएगा

बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) को न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ तीसरे वनडे में अपना 16वां वनडे कप्‍तान मिलेगा। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने रविवार को नजमुल हुसैन शांतो (Najmul Hossain Shanto) को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए बांग्‍लादेश का कप्‍तान नियुक्‍त किया है।

बांग्‍लादेश और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे मंगलवार को मीरपुर में खेला जाएगा। बांग्‍लादेश की टीम इस समय सीरीज में 0-1 से पीछे है। बांग्‍लादेश को कीवी टीम के हाथों शुक्रवार को दूसरे वनडे में 86 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था।

बता दें कि क्रिकबज ने पहले जानकारी दी थी कि ओपनर तमीम इकबाल और लिटन दास को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में आराम दिया जाएगा। बांग्‍लादेश ने अपने स्‍क्‍वाड में कई बदलाव किए हैं। शांतो, मुशफिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तास्किन अहमद और शरीफुल इस्‍लाम पहले दो वनडे में ब्रेक के बाद तीसरे वनडे में वापसी करेंगे।

बांग्‍लादेश की टीम आईसीसी वर्ल्‍ड कप से पहले न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेलेगी, जिसमें वो सभी प्रयोग करना चाहेगी। ऐसा लग रहा है कि महमूदुल्‍लाह 15 सदस्‍यीय वनडे वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में जगह बनाने में सफल रहेंगे। उन्‍होंने कीवी टीम के खिलाफ दूसरे वनडे में 49 रन की पारी खेलकर अपना करियर बचाया।

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के बाद तमीम इकबाल ने कहा था, 'महमूदुल्‍लाह ने शानदार प्रदर्शन किया और उनके इरादे बहुत स्‍पष्‍ट थे। कभी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि वो छह से सात महीने के अंतर के बाद लौटे हैं। उनकी फील्डिंग भी अच्‍छी थी। वो अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने का प्रयास कर रहे थे और निजी तौर पर मुझे लगता है कि उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया।'

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए बांग्‍लादेश स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

नजमुल हुसैन शांतो (कप्‍तान), तानजिद हसन तमीम, जाकिर हसन, अनामुल हक बिजोय, तौहीद ह्दोय, महमूदुल्‍लाह रियाद, मुशफिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, मेहदी हसन, नासुम अहमद, तास्किन अहमद, शरीफुल इस्‍लाम, हसन महमूद और रिशाद हुसैन।

Quick Links

Edited by Rahul